26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BPSC Bihar TRE Result 2023: इस तारीख को आ रहा है बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, पढ़िए पूरी खबर…

बिहार में 24, 25 और 26 अगस्त को शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन कराया गया था. करीब 1.70 लोगों ने इसमें शामिल हुए थे.

BPSC Bihar TRE Result 2023: शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर अभी सबसे बड़ी सूचना सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार बीपीएससी की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. जो सूचना सामने आ रही है उसके अनुसार 09 अक्तूबर से लेकर 15 अक्तूबर के बीच किसी भी दिन रिजल्ट आ सकता है. बिहार में 24, 25 और 26 अगस्त को शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन कराया गया था. करीब 1.70 लोगों ने इसमें शामिल हुए थे. परीक्षा को संपन्न हुए लगभग डेढ़ माह का समय बीत चुका है.आयोग की ओर से पहले कहा गया था कि सितंबर के अन्तिम सप्ताह तक रिजल्ट आ जायेगा. लेकिन सितंबर में रिजल्ट नहीं आया अब 09 अक्तूबर से लेकर 15 अक्तूबर के बीच रिजल्ट आने की बात कही जा रही है.

परीक्षा के बाद से ही इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को इसके रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. बता दें कि रिजल्ट को लेकर अब तक बिहार लोक सेवा आयोग, BPSC ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इसको लेकर कई रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि आयोग 10 अक्टूबर तक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर सकता है. ऐसे में उम्मीदवारों को बीपीएससी के वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नजर रखना चाहिए. इसी बीच आयोग ने परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए ओएमआर शीट का लिंक भी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया है. इसकी डाउनलोड लिंक भी वेबसाइट पर 10 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगी.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार हैं वे सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध ‘BPSC Teacher Recruitment Examination Result 2023’ के लिंक पर क्लिक करें. अब आवेदन क्रमांक और पासवर्ड की मदद से लॉगइन करें. रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें