1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan parishad election voting completed know bihar mlc chunav result date skt

बिहार विधान परिषद चुनाव: मतपेटी में बंद हुई 185 उम्मीदवारों की किस्मत, 7 अप्रैल को होगी वोटों की गिनती

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए वोटिंग संपन्न हो गयी. सोमवार को वोट डाले गये. कुल 97.86 प्रतिशत मतदान का परिणाम 7 अप्रैल को सामने आएगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद चुनाव
Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद चुनाव
प्रभात खबर

बिहार विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए साेमवार को 97.86 प्रतिशत मतदान हुआ. कुल 185 उम्मीदवारों की किस्मत बैलेट बाॅक्स में बंद हो गयी. मतदान शांतिपूर्ण रहा. कहीं से भी हिंसा या तोड़फोड़ की शिकायत नहीं मिली. मतदान के दौरान तीन विधायकों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. मतों की गिनती सात अप्रैल को होगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, मंत्री, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, पूर्व केंद्रीय मंत्री व पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद, राज्यसभा के सदस्य, विधान परिषद सदस्य सहित राज्य के सभी विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना सदर प्रखंड कार्यालय स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला. वहीं, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने मधुबनी जिले के झंझारपुर स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि फुलवारीशरीफ, कोढ़ा और बरारी के विधायकों पर आदर्श आचार संहिता को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. ये विधायक अपने वाहन के साथ बूथ के 100 मीटर के अंदर प्रवेश कर गये थे. वहीं भोजपुर के तरारी थाने के बंधवा गांव के पास चुनाव ड्यूटी में जा रही प्रशासन की गाड़ी नहर में पलट गयी. इस हादसे में मजिस्ट्रेट व इंस्पेक्टर सहित तीन जख्मी हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें