1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar tourism placexs information be available at patna airport nitish kumar minister announced avh

पर्यटकों को अब Patna Airport पर ही मिलेगी बिहार पर्यटन की जानकारी, नीतीश सरकार के मंत्री का ऐलान

मंत्री ने कहा कि पटना के होटलों में ठहरने वाले पर्यटकों को पर्यटन स्थल पर आने जाने की सुविधा हेतु गाड़ी उपलब्ध रहेगी. पटना शहर के प्रमुख पर्यटन स्थल पर घूमने के बाद संध्या में भव्य गंगा आरती देखने की व्यवस्था की जा रही है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Patna Airport पर ही मिलेगी बिहार पर्यटन की जानकारी
Patna Airport पर ही मिलेगी बिहार पर्यटन की जानकारी
facebook

बिहार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने गुरुवार को सहयोग कार्यक्रम में कहा कि बाल्मिकीनगर में कन्वेन्शन सेंटर की घोषणा से व्यवसायी एवं पर्यटकों तथा स्थानीय लोगों को सुविधा मिलेगी. पटना हवाईअड्डा पर पर्यटकों की सुविधा के लिए भिन्न–भिन्न जगहों पर मार्का लगाये जायेगें. इससे पर्यटकों को बिहार के पर्यटन स्थल के बारे में संपूर्ण जानकारी मिल सकेगी

मंत्री ने कहा कि पटना के होटलों में ठहरने वाले पर्यटकों को पर्यटन स्थल पर आने जाने की सुविधा हेतु गाड़ी उपलब्ध रहेगी. पटना शहर के प्रमुख पर्यटन स्थल पर घूमने के बाद संध्या में भव्य गंगा आरती देखने की व्यवस्था की जा रही है. गंगा आरती को पुन: शुरू करने के लिए विभाग ने स्थानीय प्रशासन को समुचित व्यवस्था करने को कहा है.

गया में भगवान बुद्ध की लगेगी भव्य व उंची प्रतिमा- पर्यटन मंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण बंद हुए पर्यटक स्थलों को फिर से प्रारंभ करने के आदेश दिये गये हैं. राज्य सरकार पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए संकल्पित है. बाल्मिकीनगर पर्यटक क्षेत्र को विकसित किया जायेगा साथ ही गया में भगवान बुद्ध की भव्य व ऊंची प्रतिमा स्थापित की जायेगी.

सहयोग कार्यक्रम में गन्ना उद्योग एवं विधि मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि गन्ना से इथनॉल बनाने के लिए विभाग पूरी तरह से तत्पर है. बिहार सरकार का गन्ना उद्योग एवं उद्योग विभाग इस कार्य में पूरे मनोयोग से लगी हुई है. जल्द ही इसके सकारात्मक परिणाम दिखेंगे . गन्ना से जुड़े किसानों को बंद पड़े चीनी मिलों के स्क्रेप को बेचकर किसानों एवं मजदूरों के बकाये को भुगतान किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें