1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police si exam on april 24 under monitring of 14 zonal magistrates

Sarkari Naukri: 24 अप्रैल को होगी बिहार पुलिस SI की परीक्षा, 14 जोनल मजिस्ट्रेट करेंगे निगरानी

बिहार में 24 अप्रैल को होने वाली पुलिस अवर निरीक्षण की परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है. पटना में नकल रोकने को लेकर बड़ी तैयारी की गई है. परीक्षा 24 अप्रैल को पटना स्थित 42 परीक्षा केन्द्रों पर दो पाली में आयोजित की जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Police
Bihar Police
File Pic

बिहार में 24 अप्रैल को होने वाली पुलिस अवर निरीक्षण की परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है. पटना में नकल रोकने को लेकर बड़ी तैयारी की गई है. हाईटेक उड़नदस्ता को तैयार किया जा रहा है जो हर कैंडीडेट्स पर पैनी नजर रखेंगे. इस दौरान परीक्षा के सफल संचालन के लिए 53 स्टैटिक दंडाधिकारियों -सह- प्रेक्षकों, 14 जोनल दंडाधिकारियों-सह-समन्वय प्रेक्षकों , 9 उड़नदस्ता दंडाधिकारियों तथा 7 सुरक्षित दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. इनके साथ पुलिस बल को भी लगाया गया है.

42 केन्द्रों पर दो पाली में होगी परीक्षा

पुलिस अवर निरीक्षक और प्रारक्ष अवर निरीक्षक (परिचारी) पद की रिक्तियों के लिए होने वाली संयुक्त लिखित प्रतियोगी परीक्षा 24 अप्रैल को पटना स्थित 42 परीक्षा केन्द्रों पर दो पाली में आयोजित की जाएगी. नकल रोकने को लेकर बड़ा फोकस किया जा रहा है. इसके लिए डीएम और एसएसपी ने पूरी रणनीति तैयार की है एवं इसके लिए मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की जा रही है. डीएम और एसएसपी ने संयुक्त आदेश जारी कर परीक्षा में नकल को लेकर अलर्ट किया है.

शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा है प्राथमिकता 

पटना के जिला दण्डाधिकारी डॉ0 चन्द्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा है पुलिस अवर निरीक्षक एवं प्रारक्ष अवर निरीक्षक (परिचारी) पद की रिक्तियों के विरूद्ध संयुक्त मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा स्वच्छ, कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है. विधि- व्यवस्था संधारण एवं भीड़-प्रबंधन हेतु स्टैटिक,जोनल,उड़नदस्ता तथा सुरक्षित दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.अधिकारीद्वय ने संयुक्त जिलादेश में सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को निदेशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है.

अनुमंडल पदाधिकारी रखेंगे निगरानी

अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर,पटना सिटी,दानापुर तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पटना सदर,पटना सिटी,दानापुर तथा संबंधित पुलिस उपाधीक्षक, पटना अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा का स्वच्छ, कदाचारमुक्त, शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सम्पूर्ण प्रभार में रहेंगे एवं परीक्षा की समाप्ति तक भ्रमणशील रहकर सतत निगरानी रखेंगे. अपर जिला मजिस्ट्रेट विधि-व्यवस्था, पटना के साथ नगर पुलिस अधीक्षक, मध्य, पटना, पूर्वी, पटना, पश्चिमी, परीक्षा के दौरान अपने-अपने क्षेत्र में एक्टिव रहेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें