1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police raid in hotel in patna sharab bandi news reactions on liquor ban in bihar skt

शराबबंदी: बिहार पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के आ रहे रिएक्शन

बिहार में शराबबंदी पर सीएम की अहम बैठक के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. पटना पुलिस पिछले तीन दिनों से होटलों में रेड मार रही है. सोशल मीडिया पर इसे लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शराबबंदी पर छापेमारी को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के आ रहे रिएक्शन
शराबबंदी पर छापेमारी को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के आ रहे रिएक्शन
प्रभात खबर

शराबबंदी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सख्त रुख के बाद पटना समेत पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. पटना में पिछले तीन दिनों से लगातार छापेमारी चल रही है. इस दौरान रविवार को भी जिम ट्रेनर, रेलवे के गार्ड, होटल मालिक, प्रोफेसर समेत 41 लोगों को गिरफ्तार किया गया. बीते 24 घंटे के अंदर 55 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. शराब मामले में हो रही छापेमारी की चर्चा सोशल मीडिया पर भी जोर-शोर से है. लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

पटना पुलिस शुक्रवार से लगातार छापेमारी कर रही है. राजधानी के होटलों और स्लम एरिया में भी छापे मारे जा रहे हैं. शनिवार को एक होटल के कमरे से 6 इंजीनियरों को तो एक अलग होटल से दो डॉक्टरों को भी शराब की बोतलों के साथ पकड़ा गया. इनमें एक महिला डॉक्टर भी शामिल थीं. रविवार को एक जिम में रेड मारा गया जहां से शराब बरामद हुए जिम ट्रेनर समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं पाटलिपुत्र स्टेशन के पास एक होटल से लॉ के 4 छात्र भी दबोचे गये जो शराब पार्टी कर रहे थे.सभी शादी समारोह में आए थे. शुक्रवार को भी शादी समारोह में आए कुछ लड़कों को शराब पीते होटल से पकड़ा गया था.

पटना एसएसपी ने साफ कर दिया है कि रोजाना ये रेड किये जाएंगे. वहीं सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. फेसबुक और ट्वीटर पर लोग अलग-अलग राय रखते दिख रहे हैं. कुछ लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग तंज भी कस रहे हैं. वहीं कुछ लोगों की यह भी राय है कि शराबबंदी कानून में संसोधन जरुरी है.

लोग लिख रहे हैं कि क्या पुलिस को पहले ऐसी जानकारी नहीं मिलती थी. फिर अचानक ये चुस्ती कैसे? वहीं कुछ लोगों का कहना है कि एक बोतल शराब और छह गिरफ्तार. लेकिन उनका क्या जो माफिया बनकर करोड़ों का धंधा करते हैं. अभी तक कितने तस्करों को पकड़ा. लोगों की प्रतिक्रिया है कि कार्रवाई के नाम पर होटल के कमरे और घर में घुसकर एक बोतल के साथ छोटे शिकार करने वाली पुलिस कभी बड़े शिकार क्यों नहीं करती.

वहीं कुछ लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं और शराब को बुरी लत बताकर इससे दूर रहने की सलाह दे रहे हैं. शराबबंदी कानून के कारण राजस्व घाटे तक का जिक्र करते कुछ लोग देखे जा रहे हैं. वहीं रविवार को पटना के राजीव नगर में छापेमारी करने गयी टीम होटल में दुल्हन के कमरे में घुसकर तलाशी लेने लगी. जिसकी निंदा भी की जा रही है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें