1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police get training from glock pistol 68 mp 5 machine guns procured asj

ग्लॉक पिस्टल से बिहार पुलिस को मिलेगी ट्रेनिंग, 68 एमपी-5 मशीन गन की होगी खरीद

बिहार पुलिस ऑस्ट्रियन तकनीक वाली ग्लॉक पिस्टल से प्रशिक्षित होगी. पुलिस प्रशिक्षण के लिए 21 ग्लॉक पिस्टल की खरीद की जायेगी. इसके अलावा 68 एमपी-5 मशीन गन की खरीद भी होगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पुलिस
बिहार पुलिस
Google

पटना. बिहार पुलिस ऑस्ट्रियन तकनीक वाली ग्लॉक पिस्टल से प्रशिक्षित होगी. पुलिस प्रशिक्षण के लिए 21 ग्लॉक पिस्टल की खरीद की जायेगी. इसके अलावा 68 एमपी-5 मशीन गन की खरीद भी होगी.

इसमें एटीएस को 15 मशीनगन मिलेगी, रेल पुलिस को 20, प्रशिक्षण के लिए 10 मशीनगन दी जायेगी, बाकी मशीनगन जिला पुलिस को मिलेंगे. एटीएस के लिए 108 बुलेट प्रूफ हेलमेट, आठ नाइट विजन वेपन माउंटिंग, 20 फ्लैश लाइट लेजर साइन, पांच विस्फोटक टेस्टिंग किट आदि की खरीद की जायेगी.

पुलिस आधुनिकीकरण योजना के तहत करीब 10 करोड़ रुपये से अधिक खर्च होंगे. इसमें केंद्र और राज्य की हिस्सेदारी क्रमश: 60-40 फीसद है. इसके लिए राशि विमुक्त करने का आदेश भी गृह विभाग ने दे दिया है.

दस सीटों वाली बैटरी कार

पुलिस आधुनिकीकरण योजना के अंतर्गत पटना ट्रैफिक पुलिस के लिए एक हजार लाइट स्टिक और 139 मेगा फोन खरीदे जाएंगे। इसके अलावा बिहार पुलिस अकादमी के लिए 10 सीटों वाली पांच बैटरी कार की खरीद की जायेगी. इसके अलावा 14 दो पहिया वाहन और तीन बसों की भी खरीद होगी.

दंगों के दौरान इस्तेमाल करने के लिए पांच वज्र वाहन भी खरीदे जाने हैं. इसमें दो पटना, दो भागलपुर और एक बगहा जिला पुलिस को मिलेंगे. दस कैदी वाहनों की भी खरीद होगी. जिसमें दो-दो रेल पुलिस और भागलपुर जिला पुलिस को दिये जायेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें