1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news update nine roads in seven districts of bihar to be completed 168 crores approved sap

बिहार के सात जिले की नौ सड़कें बनेंगी चकाचक, 168 करोड़ मंजूर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दरभंगा, सहरसा, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी और वैशाली जिले हैं शामिल
दरभंगा, सहरसा, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी और वैशाली जिले हैं शामिल
FILE PIC

पटना : बिहार के सात जिले की नौ सड़कें चकाचक होंगी. इस पर खर्च के लिए पथ निर्माण विभाग ने गुरुवार को 168 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. इन सात जिलों में दरभंगा के अलावा सहरसा, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी और वैशाली शामिल हैं. कुल मिलाकर 93 किलोमीटर की लंबाई में सड़कों की मरम्मत की जाएगी.

जानकारी के अनुसार, दरभंगा जिले में एसएच-56 के हाटी से पीपरा घाट सड़क के लिए 23.86 करोड़, हथौड़ी कोठी से बहेड़ी पथ के लिए 25 करोड़ और दरभंगा जिले के ही लहेरियासराय-बहेड़ी पीडब्लूडी सड़क में झझरी चौक से उज्जैना भाया भच्छी सिरूआ सड़क के लिए 19.75 करोड़ की स्वीकृति विभाग ने दी है. इसी प्रकार सहरसा जिले के कोपड़िया-भगत कुआं से बनमा रामधारी चौक तक सड़क के लिए 29.57 करोड़, समस्तीपुर जिले के इन्द्रवारा-कारिख बाबा मंदिर से मरीचा चौक वाया केबल बाबा स्थान और दरबा पथ के लिए 21.81 करोड़ रुपए खर्च की मंजूरी दी गयी है.

पश्चिम चंपारण जिले में बेतिया के छोटका पट्टी-बड़गांव से कदमहवा वाया खैरपोखरा-बढ़वा बैराटी पथ के लिए 19.05 करोड़, पूर्वी चम्पारण जिले में मोतिहारी के गायघाट से हरसिद्धी वाया सिंघापकरिया पथ के लिए 14.62 करोड़, मधुबनी जिले के तेनुआही से सिधपकला पथ के लिए 08.31 करोड़ और वैशाली जिले के लालगंज-मानपुर-जदकौली पथ के लिए 05.96 करोड़ रूपये की विभाग ने स्वीकृति दी है.

क्या कहते हैं मंत्री

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि स्वीकृत योजना के अंतर्गत सीमेंट कंक्रीट पेभमेंट कार्य, सड़क के चौड़ीकरण व मजबूतीकरण, बाॅक्स कल्भर्ट, यूटिलिटी शिफ्टिंग, रोड सेफ्टी एवं पथ निर्माण से संबंधित विविध कार्य किये जायेंगे. सभी काम समय पर गुणवत्ता पूर्ण तरीके से करने का अधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें