1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest politics news update mahagathbandhan loser rjd left congress candidates will move patna high court in leadership tejashwi yadav for justice dissatisfied with evm counting smb

बिहार चुनाव में महागठबंधन के हारे हुए करीब 21 प्रत्याशी जाएंगे हाईकोर्ट, जाने पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में महागठबंधन में शामिल प्रमुख घटक दलों के हारे हुए करीब 21 उम्मीदवारों ने हाई कोर्ट जाने का निर्णय लिया है. इनमें सबसे ज्यादा उम्मीदवार लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के हैं. जानकारी के मुताबिक, राजद के चौदह, सीपीआई माले के तीन, सीपीआई के एक और कांग्रेस पार्टी के तीन प्रत्याशियों ने कोर्ट जाने का फैसला लिया हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav
Prabhat Khabar (FILE PIC)

Bihar Assembly Election Results 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में महागठबंधन में शामिल प्रमुख घटक दलों के हारे हुए करीब 21 उम्मीदवारों ने हाई कोर्ट जाने का निर्णय लिया है. इनमें सबसे ज्यादा उम्मीदवार लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के हैं. जानकारी के मुताबिक, राजद के चौदह, सीपीआई माले के तीन, सीपीआई के एक और कांग्रेस पार्टी के तीन प्रत्याशियों ने कोर्ट जाने का फैसला लिया हैं.

बताया जा रहा है कि हाई कोर्ट का रुख करने वाले ये उम्मीदवार बिहार चुनाव में मामूली अंतर से हार गये है. इसी कड़ी में हिलसा विधानसभा सीट से 12 वोटों के मामूली अंतर से हारने वाले राजद प्रत्याशी शक्ति सिंह यादव सोमवार को ही पटना हाई कोर्ट का रुख करेंगे.

गौर हो कि बिहार चुनाव में एनडीए को मिली जीत के बाद बीते सोमवार को नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में नयी सरकार ने शपथ ली थी. राजद नेता तेजस्वी यादव के निर्देश पर कम अंतर से चुनाव में हारे हुए महागठबंधन के कई प्रत्याशी कोर्ट जाने के लिए तैयार हुए थे. तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि राजद इस मामले में पूरी ताकत के साथ इन उम्मीदवारों के खड़ी है और उनकी हरसंभव मदद करेगी.

Upload By Samir Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें