1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar flood news dam broken due to pressure of river water in vaishali flood news today skt

Bihar News: वैशाली में नदी के पानी का बढ़ा दबाव, टूटा बांध, समस्तीपुर में फैला बाढ़ का पानी

वैशाली जिले में स्लूइस गेट के निकट बना फ्लैंक टूटने के कारण बाढ़ की स्थिति भयावह हो चुकी है. बाढ‍़ का पानी समस्तीपुर जिले में भी प्रवेश कर चुका है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैशाली में टूटा बांध
वैशाली में टूटा बांध
prabhat khabar

वैशाली जिले के महनार प्रखंड की सरमस्तपुर पंचायत के बाजीतपुर में वाया नदी के पानी के दबाव के कारण स्लूइस गेट के निकट बना फ्लैंक टूट जाने के कारण बाढ़ की स्थिति भयावह हो गयी है. नदी से पानी निकल कर तेजी से वैशाली जिले के सरमस्तपुर पंचायत सहित समस्तीपुर जिले के कुछ पंचायतों को फैलने लगा है.

टूटे हुए हिस्से की मरम्मत का कार्य मंगलवार की शाम में शुरू किया गया, जो अभी भी चल रहा है. मंगलवार की अहले सुबह लगभग चार बजे सरमस्तपुर पंचायत अंतर्गत बाजीतपुर में वाया नदी के किनारे स्लूइस गेट के निकट बना फ्लैंक पानी के दबाव से ध्वस्त हो गया.

स्थानीय लोगों के अनुसार लगभग 15 फीट में फ्लैंक पूरी तरह टूट कर पानी के साथ बह गया. जिस कारण बाया नदी का पानी सरमस्तपुर पंचायत सहित समस्तीपुर जिले के कुछ पंचायतों को प्रभावित कर रहा है.

इन क्षेत्रों में बाढ़ का पानी फैलने से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. स्थानीय निवासी मोहम्मद मोख्तार आलम ने बताया कि सुबह में जब फ्लैंक टूटा उसके बाद मस्जिद की माइक से लोगों को इसकी सूचना दी गयी, ताकि कोई दुर्घटना का शिकार न हो. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने पेड़ काटकर एवं बांस आदि डालकर पानी के बहाव को रोकने का हर संभव प्रयास किया, लेकिन पानी नहीं रुका.

सूचना देने के कई घंटे बाद प्रशासन पानी के बहाव को रोकने हेतु सक्रिय हुआ. स्थानीय लोगों के अनुसार मंगलवार की संध्या लगभग तीन बजे के बाद से जल निस्सरण विभाग, बाढ़ नियंत्रण विभाग एवं स्थानीय प्रशासन ने टूटे हुए हिस्से में बालू भरा बोरा आदि रखने का काम शुरू किया है. बताया गया कि जितना गहराई और लंबाई में फ्लैंक टूटा है. वह भरने में पूरी रात निकल जायेगी.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें