1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona update patna corona positive news today as 190 corona patient in bihar latest news in hindi skt

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना की रफ्तार पर लगा ब्रेक, मिले 190 नये संक्रमित, पटना में केवल 17 पॉजिटिव मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
pti

सूबे में कोरोना के नये पॉजिटिवों की संख्या में रिकार्ड संख्या में कमी दर्ज की गयी है. औरंगाबाद, बक्सर, कैमूर, पश्चिम चंपारण और जहानाबाद जिले में एक भी नये कोरोना संक्रमित नहीं पाये गये. इधर राज्य के 33 जिलों में कोरोना के सिर्फ 190 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

सबसे बड़ी राहत देनेवाली बात यह है कि सिर्फ पटना जिले में 17 नये संक्रमित पाये गये जबकि शेष अन्य जिलों में इससे कम संक्रमित पाये गये हैं. पटना के बाद मुजफ्फरपुर में 13 नये संक्रमित जबकि सहरसा जिला में 11 नये संक्रमित पाये गये हैं. अन्य जिलों में संक्रमितों की संख्या 10 के नीच पायी गयी है.

पिछले 24 घंटों के दौरान अररिया में चार, अरवल में पांच, बांका में एक, बेगूसराय में 10, भागलपुर में आठ, भोजपुर में एक, दरभंगा और पूर्वी चंपारण में नौ-नौ, गया व गोपालगंज में चार-चार, जमुई में दो, कटिहार में सात, खगड़िया में दो, किशनगंज में आठ, लखीसराय में दो, मधेपुरा में नौ, मधुबनी में एक, मुंगेर में साथ, नालंदा में 10, नवादा में दो, पूर्णिया में 10, रोहतास में एक, समस्तीपुर में छह, सारण में पांच, शेखपुरा में दो, शिवहर में चार, सीतामढ़ी में दो, सीवान में तीन, सुपौल और वैशाली जिले में पांच-पांच नये संक्रमित पाये गये. अन्य राज्य के एक व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाया गया है.

राज्य में अब सिर्फ 2449 कोरोना के एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटों में कुल 335 लोग ठीक हुए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट अब 98.36 प्रतिशत हो गयाहै. इस दौरान 103074 सैंपलों की जांच की गयी. शनिवार को रात नौ बजे तक राज्य में कुल एक लाख 21 हजार 390 लोगों को टीका दिया गया.

बीते अप्रैल, मई व 25 जून तक की शनिवार को पटना में सबसे कम 17 कोरोना संक्रमित मिले हैं. जबकि एक दिन में 23 रोगी ठीक भी हुए हैं. काफी दिनों बाद कोरोना के एक्टिव रोगियों की संख्या अपने कम स्तर 323 पर आ गयी है. जबकि पटना सहित पूरे बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट 98.36 पहुंच गया है.

जून में हर रोज कोरोना के औसतन हर रोज कभी 50 से अधिक तो कभी 50 से कम रोगी मिले हैं, जबकि औसतन 20 से 30 लोगों ने कोरोना को मात दी है. शहर के पीएमसीएच अस्पताल में सबसे कम कोरोना के महज चार रोगी दाखिल हैं, जबकि पटना आइजीआइएमएस, एम्स और एनएमसीएच मिलाकर कुल 234 मरीजों का वर्तमान में इलाज चल रहा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें