1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar congress president latest news after madan mohan jha resigns skt

बिहार में कांग्रेस के नये प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू, राहुल-सोनिया के करीबी नेता ने क्या कहा, जानें...

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद से डा मदन मोहन झा के इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस को इस पद के लिए नये चेहरे की तलाश है. कई नाम इस बीच हवा में उछलने लगे हैं. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 कांग्रेस
कांग्रेस
फाइल फोटो

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा मदन मोहन झा के इस्तीफा दिये जाने के बाद बिहार कांग्रेस में नये अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गयी है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से अब तक नये अध्यक्ष को लेकर कोइ्र संकेत नहीं मिला है. बावजूद इसके कई गुटों में बटी प्रदेश कांग्रेस में नये अध्यक्ष के लिए कई नाम हवा में तैरने लगे हैं. अनुभवी नेता किसी एक नाम पर अपनी सहमति नहीं जता रहे.

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राहुल व सोनिया गांधी के करीबी पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने प्रभात खबर से बातचीत में कहा कि राज्य में अध्यक्ष पद की फिलहाल वेकेंसी हो गयी है. तारिक ने कहा, उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि आगे किसे मौका मिलने वाला है. आप बिहार अध्यक्ष पद पर आना चाहेंगे, सवाल पर तारिक अनवर ने कहा कि वह जहां हैं खुश हैं. यह कहा कि पार्टी सही समय पर अपना निर्णय सुना देगी.

पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष या तो मुसलमान होगा या दलित होगा. सवर्णों में भूमिहार और राजपूत नेताओं की भी लामबंदी हो रही है. पार्टी का एक तबका राहुल गांधी की पसंद कन्हैया कुमार को बता रहा है. वहीं दूसरा तबका विधायक राजेश कुमार की तरफदारी कर रहा है. हालांकि इस जाति के कुछ अनुभवी नेता भी दौड़ में हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें