19.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नीतीश कुमार ने बताया कर्पूरी ठाकुर को कैसे मिला भारत रत्न, पीएम नरेंद्र मोदी को इस अंदाज में दी बधाई…

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर को लेकर जदयू के आयोजित कार्यक्रम में संबोधित किया. नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के फैसले पर केंद्र सरकार और पीएम मोदी को बधाई दी. उन्होंने और क्या कुछ कहा. जानिए..

जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जन्म जयंती पर जदयू ने पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में बड़ी तादाद में लोग जुटे. मंच पर जदयू के दिग्गज नेताओं का जुटान हुआ और उन्होंने मंच से संबोधित किया. इस कार्यक्रम में जदयू के अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए और कर्पूरी ठाकुर को याद करते हुए उन्होंने भारत रत्न दिए जाने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया. नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग को याद दिलाया और कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का स्वागत किया.

नीतीश कुमार ने दी केंद्र सरकार को बधाई

पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में उपस्थित लोगों की भीड़ को देखकर नीतीश कुमार बेहद प्रसन्न हुए और उन्होंने लोगों को स्वागत किया. नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के फैसले का स्वागत किया और बोले कि हमने शुरू से ये मांग रखी. जब से हमारी सरकार बनी तब से हर साल हम अनुरोध करते रहे. कांग्रेस से लेकर वर्तमान सरकार तक को इसके लिए कहते रहे. नीतीश कुमार ने कहा कि कल यानी मंगलवार को केंद्र सरकार ने इसकी घोषणा कर दी है. इसके लिए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री जी को मैं बधाई देता हूं. नीतीश कुमार ने कहा कि अब पता चल गया है कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का काम इतना तेजी से हुआ कि सबको लगने लगा है कि उनकी इज्जत करेंगे तभी कुछ मिलेगा. पर जिस कारण से ये किए उसके लिए बधाई देता हूं.

Also Read: PHOTOS: कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर पटना जदयू का महाजुटान, कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ देखिए..
कर्पूरी ठाकुर के बेटे को पीएम का फोन आने का किया जिक्र

नीतीश कुमार ने कहा कि रामनाथ ठाकुर जी को भी प्रधानमंत्री जी ने फोन किया. हमें तो फोन नहीं किए पर मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई देता हूं. बता दें कि कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर जदयू के राज्यसभा सांसद हैं और उन्हें पीएम मोदी ने फोन करके कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर बधाई दी और सपरिवार उन्हें पीएम आवास पर आने का निमंत्रण दिया है.

परिवारवाद पर बोले सीएम नीतीश

सीएम नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर हमला करते हुए कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर ने अपने परिवार को राजनीति में आगे नहीं बढ़ाया. जबतक वो रहे अपने बेटे को आगे नहीं किए. हमलोगों ने उनके निधन के बाद उनके बेटे रामनाथ ठाकुर को राज्यसभा भेजा. सीएम नीतीश कुमार ने खुद को उनका अनुयायी बताते हुए कहा कि हमने भी राजनीति में अपने परिवार को नहीं बढ़ाया. दूसरे को आगे करते हैं.

Also Read: कर्पूरी ठाकुर जयंती: मंच से पीएम मोदी पर बरसने लगे जदयू MLA गोपाल मंडल, प्रदेश अध्यक्ष ने रोका तो भड़के
कर्पूरी ठाकुर को सीएम ने किया याद

सीएम नीतीश कुमार ने आरक्षण को लेकर कर्पूरी ठाकुर के योगदान को याद किया. आरक्षण को लेकर किए अपने काम को भी सीएम ने गिनाया और बोले कि पिछड़ा के साथ अतिपिछड़े की भी हालत दयनीय है. वहीं शराबबंदी लागू करने के बारे में बोले कि देश में सबसे पहले कर्पूरी ठाकुर ने ही इसे लागू किया था. पूरे देश में पिछड़ा-अतिपिछड़ा का कल्याण करने की मांग की. कर्पूरी ठाकुर की सरकार का जिक्र करते हुए उन्होंने कई उपलब्धियां गिनाईं. अपने कई कार्यक्रम को गिनाते हुए उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को याद किया. उनके घर को सुरक्षित रखने के लिए अपने आदेश को बताया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें