1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chit fund case news misappropriation of crores in the name of mother teresa charitable trust avh

Bihar News: बिहार में ट्रस्ट बनाकर लोगों से वसूली करोड़ों की राशि, Lockdown में कंपनी हुई फरार, हंगामा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bihar news
bihar news
prabhat khabar

बिहार के मोतिहारी जिले के मधुबन स्थित मदर टेरेसा चैरिटेबल ट्रस्ट के नाम पर करीब 202 करोड़ का हेराफेरी का मामला सामने आया है. धटना के बाद महिलाओं ने मधुबन थाने के बंजरिया गांव के निवासी व मामले के आरोपी निर्भय कुमार यादव के घर पर रात्रि व सुबह में घर पर पहुंच कर भारी हंगामा किया. दरवाजे का मेन गेट का दरवाजे खोलकर घर में घुसने का भी प्रयास किया. घटना के बाद मधुबन समेत पांच थाने की पुलिस बंजरिया गांव में कैम्प कर रही है.

घटना के बाद मामले में महिलाओं ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर कारवाई की गुहार लगायी है.आरोपी निर्भय फरार बताये जा रहे है. महिला गीता देवी, उमा देवी, एकता देवी,सीता देवी,सरिता देवी, सरोज देवी, अनिता देवी आदि ने बताया कि एक समूह में 20 महिलाओं का जोड़ कर एक महिला से 22500 रूपये लिया गया है. इसके बदले जीविका पोषाहार के तहत 2500 रूपये महीना,24 माह तक, बेटी के विवाह के समय एक लाख नकदी, गर्भवती महिला को नौ महीने तक देने का वादा किया. दो माह तक कुछ महिलाओं को दिया लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया.

बताया कि यह समूह पूर्वी चम्पारण, शिवहर,सीतामढी, पश्चिमी चंपारण में करीब 3000 हजार सक्रिय है. जिसमें करीब 202 करोड़ का चिटफंड किया गया है. इधर आक्रोशित महिलायें मधुबन मलंग चौक पर टायर प्रदर्शन शुरू किया है. मौके पर प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष विनिता सिंहा, एसआई राजेश कुमार,राजेपुर,फेनहारा की पुलिस कैम्प कर रही है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें