1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar breaking news live 18 november 2021 thursday latest news today in hindi asj

Bihar Breaking News: बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 16 मरीज बक्सर में 4 और पटना में 5 संक्रमित मिले

बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 16 मरीज बक्सर में 4 और पटना में 5 संक्रमित मिले. राज्य की Latest News पढ़ें Prabhatkhabar.com पर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
bihar-breaking-news-live-18-november-2021-thursday-latest-news-today-in-hindi
bihar-breaking-news-live-18-november-2021-thursday-latest-news-today-in-hindi
Prabhat Khbar

एडीजे के चैंबर में थाना प्रभारी व पुलिस अवर निरीक्षक घुसकर सर्विस पिस्टल ताना

एडीजे के चैंबर में घुसकर थाना प्रभारी ने पिस्टल ताना
एडीजे के चैंबर में घुसकर थाना प्रभारी ने पिस्टल ताना
प्रभात खबर

मधुबनी/झंझारपुर: न्यायिक इतिहास में गुरूवार का दिन काले दिन के रूप में याद रखा जायेगा. जहां एक न्यायिक अधिकारी के चैंबर में घुसकर एक कानून के रक्षक ने दूसरे कानून के रक्षक के साथ न सिर्फ दुर्व्यवहार किया, बल्कि उनके साथ कथित तौर पर मारपीट किया व उनके उपर पिस्टल भी तान दिया. मामला व्यवहार न्यायालय झंझारपुर है. जानकारी के अनुसार एडीजे अविनाश कुमार प्रथम के कार्यालय कक्ष में घुसकर गुरूवार की दोपहर घोघरडीहा थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण व अन्य पुलिस अवर निरीक्षक अभिमन्यू कुमार ने दुर्व्यवहार किया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने एडीजे के साथ कथित तौर पर गाली गलौज व मारपीट भी किया है. बाद में चैंबर से हंगामा की आवाज सुनकर बाहर खड़े वकील व अन्य कर्मी अंदर पहुंचे और थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण व अभिमन्यू कुमार को पकड़ लिया. इस बात की जानकारी तत्काल एसडीओ, डीएसपी व अन्य अधिकारियों को भी दिया गया. जानकारी होते ही अधिकारी तत्काल एडीजे के चैंबर में पहुंचे और मामले को लेकर बैठक शुरू किया गया. इस घटना की जानकारी होते ही लोग स्तब्ध हो गये. हर ओर इसकी निंदा हो रही है.

Gopalganj Road Accident:  तेज रफ्तार पिकअप ने पुजारी को कुचला, मौत

बिहार के गोपालगंज जिले में गुरुवार को अनियंत्रित पिकअप वाहन ने हनुमान मंदिर के पुजारी को कुचल दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. वहीं, इस हादसे में एक महिला भी घायल हो गई. घटना बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के दिघवा गांव की है. मृतक की पहचान दिघवा हनुमान मंदिर के 45 वर्षीय पुजारी टुनटुन उर्फ पुनदेव दास के रूप में की गई है.

शहाबुद्दीन की बेटी के वलिमा में अतिथियों के आने का सिलसिला शुरु

शहाबुद्दीन की बेटी का ससुराल
शहाबुद्दीन की बेटी का ससुराल
प्रभात खबर

मोतिहारी. शहाबुद्दीन की बेटी के ओलिमा को लेकर शहर के रानी कोठी में अतिथियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. अभी तक कोई चर्चित चेहरा तो नहीं आए हैं. लेकिन आस पास के लोग वर वधू को अपना आर्शीवाद देने आने लगे हैं. एक से डेढ़ घंटे में भीड़ बढ़ सकती है. बताते चलें कि शादी के बाद मोतिहारी पहुंची पूर्व सांसद डॉ शहाबुद्दीन की बेटी हेरा साहब व दामाद डॉ सैयद सादमान के स्वागत में आज स्वागत सह प्रीति भोज का आयोजन किया गया है. स्वागत भोज में आने वाले लोगों के लिए लखनऊ व मेरठ से आए कारीगर खाना बना रहें हैं.

कचड़ा प्रबंधन प्रोजेक्ट मामले में नगर निगम से जवाब - तलब

पटना. हाई कोर्ट ने राजधानी पटना के संपतचक बैरिया में स्थापित किये जाने वाले कचड़ा प्रबंधन प्रोजेक्ट (वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट ) को वहां से दूसरी जगह हटाने को लेकर दायर याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करते हुए पटना नगर निगम से जबाब तलब किया है. कोर्ट ने कहा कि निगम इस मामले में बिंदुवार जवाबी हलफनामा अगली सुनवाई तक कोर्ट में दायर करे. जस्टिस राजन गुप्ता और जस्टिस मोहित कुमार शाह की खंडपीठ ने सुरेश प्रसाद यादव व अन्य द्वारा दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया .

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के अधिवक्ता श्रीप्रकाश श्रीवास्तव ने खंडपीठ को बताया कि बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के जवाबी हलफनामा से यह स्पष्ट हो जाता है कि बगैर किसी भी प्रक्रिया का पालन करते हुए संपतचक बैरिया की जनता को गंभीर प्रदूषण झेलने के लिए छोड़ दिया गया है. उक्त प्रोजेक्ट को स्थापित करने के लिए बिहार स्टेट पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड से क्लेरेन्स भी नहीं लिया गया है, जिसकी वजह से एक ओर जहां वायु प्रदूषण फैल रहा है वहीं दूसरी ओर कृषि योग्य भूमि पर इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

उन्होंने कोर्ट को बताया कि आखिर किस कानूनी अधिकार के तहत पंचायत क्षेत्र में पड़ने वाले इस जगह का चयन कचड़ा प्रबंधन प्रोजेक्ट के लिए चयन किया गया है ? यह पता नही चलता है .याचिकाकर्ता ने दायर अपनी याचिका के माध्यम से जानना चाहा है कि क्या कृषि भूमि पर स्थापित किये जाने वाले इस प्रोजेक्ट के लिए बैरिया कर्णपुरा पंचायत राज से किसी भी प्रकार की अनुमति ली गई है ? बताया गया कि प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण किये जाने के पूर्व पंचायत राज बैरिया के ग्राम सभा द्वारा एक बैठक भी 29 दिसंबर, 2006 को बुलाई गई थी, जिसमें इस प्रोजेक्ट को लगाए जाने को लेकर पंचायत समिति द्वारा विरोध किया गया था वावजूद इसके इस प्रोजेक्ट को शुरू किया गया.

सीएम नीतीश पर भड़के पूर्व सांसद आनंद मोहन

गोपालगंज के तत्कालीन जिलाधिकारी जी.कृष्णैया हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन (Anand Mohan)गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार पर भड़क गए. सहरसा कोर्ट में पेशी के दौरान पत्रकार से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश सरकार (Nitish Government)" मेरे आजीवन कारावास की सजा की 14 वर्ष की अवधि पूरा होने के बाद भी जेल में कैद किए हुए है. लेकिन मुझे रिहा करने के बजाए बदले की भावना से जेल के वार्ड में छापामारी कराकर चार मोबाईल की बरामदगी दिखाकर मुझे बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं."

पत्रकार अविनाश झा हत्या मामले में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने मुख्य सचिव और DGP से मांगी रिपोर्ट

मधुबनी. पत्रकार और आरटीआई एक्टिविस्ट बुद्धिनाथ झा (Buddhinath Jha) उर्फ अविनाश झा (Avinash Jha) के अपहरण के बाद हत्या मामले में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने अब संज्ञान ले लिया है. प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन जस्टिस चंद्रमौली कुमार प्रसाद ने बिहार सरकार के मुख्य सचिव और डीजीपी, बिहार से अविनाश हत्याकांड को लेकर सभी बिंदुओं पर जांच कर रिपोर्ट तलब किया है. बताते चलें कि पत्रकार अविनाश झा की निर्मम हत्या के बाद देशभर से इस घटना के खिलाफ विरोध के सुर उठने लगे हैं. अब ऐसे में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया का इस मामले में संज्ञान लेना एक बड़ा कदम माना जा रहा है.

IAS केके पाठक ने संभाली कमान

शराबबंदी वाले राज्य बिहार में जहरीली शराब से मौत के बाद सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार कैडर के सख्त माने जाने वाले आईएएस केके पाठक को सिस्टम को दुरूस्त करने की जिम्मेवारी दी है. 16 नवंबर को सात घंटे तक चली हाई लेवल बैठक कर सीएम ने शराबबंदी (Liquor Ban) को सफल बनाने को लेकर अधिकारियों को टास्क दिए थे. पुलिस को कसने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से कड़क आईएएस अफसर के.के. पाठक (Bihar IAS KK Pathak) को मद्य निषेध विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया है.

कांग्रेस के पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा ने प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा

बिहार कांग्रेस में एक बार फिर बगावत के सुर उठने लगे हैं. कांग्रेस के पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा ने प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ऋषि मिश्रा ने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास को पत्र लिखते हुए बताया है कि दरभंगा के जाले में कांग्रेस का जन समपर्क अभियान चल रहा है. मैं पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता होने के साथ-साथ जाले का पूर्व विधायक भी हूं. इसके बावजूद भी मुझे जानकारी नहीं दी गई. ऋषि मिश्रा ने पूर्व रेल मंत्री ललित नारायण मिश्रा का जिक्र करते हुए कहा है कि मेरे दादा ललित नारायण मिश्रा अंतिम सांस तक कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ता रहे और पूरा परिवार कांग्रेस समर्पित है, लेकिन फिर भी हमारी अनदेखी की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें