1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board has once again extended the date of enrollment in inter know you can take admission till now asj

बिहार बोर्ड ने एक बार फिर बढ़ा दी इंटर में नामांकन की तारीख, जानिये अब तक ले सकते हैं एडमिशन

11वीं में दाखिला लेने की अंतिम तारीख एक बार फिर बढ़ा दी गयी है. बिहार बोर्ड ने वंचित अभ्यर्थियों को एडमिशन का एक और मौका दिया है. बोर्ड ने प्लस टू स्कूलों और कॉलेजों में इंटर में एडमिशन के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन की तिथि बढ़ा दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार बोर्ड
बिहार बोर्ड
internet

पटना. 11वीं में दाखिला लेने की अंतिम तारीख एक बार फिर बढ़ा दी गयी है. बिहार बोर्ड ने वंचित अभ्यर्थियों को एडमिशन का एक और मौका दिया है. बोर्ड ने प्लस टू स्कूलों और कॉलेजों में इंटर में एडमिशन के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन की तिथि बढ़ा दी है.

अब लिस्ट में शामिल छात्र 4 सितंबर तक एडमिशन करवा सकते हैं. इससे पहले एडमिशन की अंतिम तिथि 31 अगस्त थी. इससे पहले बोर्ड ने अंतिम तारीख को 24 अगस्त से बढ़ाकर 31 अगस्त किया था.

बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और सभी प्राचार्य को डेट बढ़ाये जाने को लेकर पत्र भी जारी कर दिया है. बोर्ड ने आदेश में ये भी कहा है कि प्राचार्य द्वारा ओएफएसएस पोर्टल पर ऑनलाइन रूप से पांच सितंबर तक अपडेट नहीं किया जायेगा, तो यह समझा जायेगा कि संबंधित छात्र नामांकन के लिए आवंटित संस्थानों में उपस्थित नहीं हुए हैं.

बोर्ड सूत्रों का कहना है कि बहुत छात्र खासकर सीबीएसई से बिहार बोर्ड और राज्य सरकार के कॉलेजों में दाखिला लेना चाहते हैं, लेकिन उनका सर्टिफिकेट अभी नहीं मिलने की वजह से एडमिशन से वंचित हैं, ऐसे में दोबारा ये मौका बोर्ड ने दिया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें