1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 rjd announces its national executive committee team

आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, शहाबुद्दीन की पत्नी को भी मिली जगह

By Samir Kumar
Updated Date

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने चारा घोटाला मामलों में रांची में सजा काट रहे अपने संस्थापक लालू प्रसाद को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद बरकरार रखते हुए राजद की नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित की है. राजद द्वारा गुरुवार को जारी एक एक विज्ञप्ति के अनुसार लालू की पत्नी राबड़ी देवी, दल के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानंद तिवारी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और बिहार विधान परिषद सदस्य मोहम्मद कमर आलम को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के पद पर बरकार रखा गया है.

राजद ने 2018 में पांच राष्ट्रीय उपाध्यक्षों की नियुक्ति की थी जिनमें से मंगनी लाल मंडल ने राजद छोड़ दिया है, जबकि मोहम्मद इलियास हुसैन भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराये जाने पर सजा काट रहे हैं. राजद ने राज्यसभा सदस्य अहमद अशफाक करीम को पार्टी का राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष नामित किया है तथा लालू के करीबी विश्वासपात्र कांति सिंह, भोला यादव और जयप्रकाश नारायण यादव राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया है.

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों में लालू के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव और बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और बड़ी बेटी मीसा भारती, राज्यसभा सदस्य प्रेम चंद्र गुप्ता और मनोज झा के अलावा वरिष्ठ विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी और राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे शामिल हैं. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू छोड़ राजद में शामिल हुए उदय नारायण चौधरी और रमई राम को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है. राजद ने बाहुबली नेता और सजायाफ्ता मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में जगह दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें