34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2 लाख वर्गमीटर में पंडाल, भक्तों के लिए वाहन, पटना में बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री का भव्य होगा दरबार

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री महाराज की कथा सुनने के लिए सीएम नीतीश कुमार, पूर्व सीएम लालू प्रसाद, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित अन्य नेताओं को आमंत्रण पत्र दिया जायेगा.

पटना. बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री महाराज 13 मई को तरेत पाली मठ, नौबतपुर पहुचेंगे. 15 मई को उनका दिव्य दरबार सजेगा. 13 से 17 मई तक शाम चार से सात बजे तक श्रीहनुमंत कथा का लोग श्रवण करेंगे. 12 मई को कलश शोभायात्रा निकलेगी. पांच दिन तक कथा के साथ-साथ शाम सात बजे के बाद भजन कार्यक्रम चलेगा. कथा सुनने वालों के लिए दो लाख वर्गमीटर में पंडाल बनाया जा रहा है. इसके अलाव पार्किंग, ठहरने व भोजन के लिए अलग से पंडाल बनाया जा रहा है, जिसका एरिया और अधिक होगा.

नीतीश, लालू, तेजस्वी सहित अन्य नेताओं को दिया जायेगा आमंत्रण

कथा सुनने के लिए सीएम नीतीश कुमार, पूर्व सीएम लालू प्रसाद, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित अन्य नेताओं को आमंत्रण पत्र दिया जायेगा. बाबा बागेश्वर महाराज के कार्यक्रम को लेकर आयोजन समिति के संरक्षक अरविंद ठाकुर ने बुधवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. मौके पर समिति के राजशेखर, रोहित शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे.

कार्यक्रम की तैयारी अंतिम चरण में

अरविंद ठाकुर ने कहा कि बाबा बागेश्वर महाराज सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार को लेकर पहुंच रहे हैं. कार्यक्रम की तैयारी अंतिम चरण में है. उनकी सुरक्षा को लेकर एडीजी स्पेशल की ओर से व्यवस्था रहेगी. कार्यक्रम में जिला प्रशासन सहयोग कर रहा है. उन्होंने तरेत पाली मठ के महंत का आभार व्यक्त किया कि कार्यक्रम को लेकर जगह उपलब्ध करायी. भक्तों के ठहरने के लिए आवास व भोजन के लिए भंडारे की व्यवस्था रहेगी. वाहन से आनेवाले भक्तों के लिए पार्किंग के लिए काफी जगह है.

Also Read: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शस्त्री को लेकर राजद-भाजपा में ठनी, जानिए किसने क्या कहा
दूसरे राज्यों से भी पहुंचेंगे भक्त 

पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप द्वारा विरोध किये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह खुद बड़े भक्त हैं. ऐसे प्रजातंत्र में सबको बोलने का अधिकार है. कार्यक्रम में यूपी, पश्चिम बंगाल, झारखंड से भी भक्त पहुचेंगे. कार्यक्रम स्थल पर भक्तों के पहुंचने के लिए पटना सहित आसपास के क्षेत्रों से वाहनों की सुविधा रहेगी. गांधी मैदान में पहले से निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव पर कहा कि भक्तों की संख्या को लेकर वह जगह काफी छोटा है. शहर में कई तरह के निर्माण को लेकर लोगों को आने-जाने में दिक्कत होने की वजह से जगह बदली गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें