36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाढ़ में बड़ी वारदात : दिन-दहाड़े बैंक से 60 लाख की लूट, गार्ड समेत 3 की हत्या

बाढ़/पटना : बाढ़ अनुमंडल के बेलछी थाने के बाघा टिल्ला कोरारी गांव स्थित पीएनबी बैंक गेट के सामने सोमवार की दोपहर को अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. इस हमले में कैश वैन पर सवार दो गार्ड की मौत मौके पर ही हो गयी. अपराधी कैश वैन में लाये गये 60 लाख रुपये लूट कर दिन […]

बाढ़/पटना : बाढ़ अनुमंडल के बेलछी थाने के बाघा टिल्ला कोरारी गांव स्थित पीएनबी बैंक गेट के सामने सोमवार की दोपहर को अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. इस हमले में कैश वैन पर सवार दो गार्ड की मौत मौके पर ही हो गयी. अपराधी कैश वैन में लाये गये 60 लाख रुपये लूट कर दिन दहाड़े फरार हो गये. इस गोलीबारी में वैन के चालक अनंत कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार बाढ़ नगर के स्टेशन रोड में स्थित पीएनबी ब्रांच से 60 लाख रुपया बक्से में लेकर कैश वैन बोलेरो 10:30 बजे बेलछी के बाघाटिल्ला गांव स्थित पीएनबी ब्रांच में देने के लिए चली. इसमें ब्रांच मैनेजर राजेश प्रसाद, गार्ड जुगेश्वर दास, सुरेश कुमार सिंह तथा चालक अनंत कुमार सवार थे.

अचानक दिया हमले को अंजाम

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बोलेरो जैसे ही बाघा टिल्ला बैंक गेट के पास पहुंची. बैंक मैनेजर राजेश प्रसाद ब्रांच में गये इस बीच बोलेरो पर तीन कर्मी सवार थे. इसी दौरान घात लगाये बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने अचानक हमला कर पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इसमें गार्ड जुगेश्वर दास और सुरेश कुमार सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि बोलेरो चालक अनंत कुमार के सीने और पैर में गोली लगने के बाद गंभीर रूप से जख्मी हो गया. अचानक हुए फायरिंग के बाद बैंक गेट के पास कर्मियों और ग्राहकों के बीच भगदड़ मच गयी. लोग जान बचाने को लेकर छिपने लगे.

मच गयी अफरा-तफरी

घटना के बाद तीनों अपराधियों ने बोलेरो में लदा हुआ कैश बॉक्स लेकर बाइक पर सवार होकर एनएच 30 ए पर तामोलिया पुल से होते हुए हरनौत की तरफ भाग निकले. घटना की जानकारी मिलते ही बेलछी पुलिस थानाध्यक्ष उपेंद्र कुमार के नेतृत्व में पहुंची. जबकि बाढ़ अनुमंडल के कई थानों की पुलिस को मौके पर भेजा गया. पूरे क्षेत्र में पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है.

स्थानीय पुलिस को नहीं थी कैश ट्रांसफर की जानकारी

पीएनबी का करेंसी चेस्ट में उपयोग किया जाने बाला वैन खराब था, इसलिए बोलेरो का उपयोग किया जा रहा था. इस काम के लिए बैंक ने बिहार रिस्क मैनेजमेंट कंस्लटेंसी प्राइवेट लि0 चित्रगुप्त नगर कंकड़बाग पटना को बाढ़ पीएनबी सर्किल के लिए अनुबंधित किया गया था. इतनी बड़ी राशि का ट्रांसफर करने की जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं थी. बेलछी थानाध्यक्ष उपेंद्र कुमार का कहना है कि उन्हें बैंक द्वारा कैश वैन ले जाने की सूचना नहीं दी गयी थी. इसके पूर्व भी बैंक प्रबंधन पुलिस को जानकारी नहीं दी. इसके कारण पुलिस को कैश ले जाने का पता नहीं चल सका. बाढ़ पीएनबी बैंक से घटना स्थल के बैंक की दूरी करीब 17 किलोमीटर है. जो एनएच 30 ए पर है. टाल क्षेत्र का यह इलाका पुरी तरह सुनसान एवं असुरक्षित है.

बैंक का जवाब

बैंक के अनुसार रुपये का ट्रांसफर जरूरत के हिसाब से किया जाता है. शनिवार को डिमांड के अनुसार 60 लाख रुपये कैश बॉक्स में रखकर भेजे जा रहे थे. बैंक परिसर में सुरक्षा की व्यवस्था नहीं है. एएसपी मनोज कुमार तिवारी द्वारा सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है. फिलहाल अपराधियों का सुराग नहीं मिल सका है. पुलिस के अनुसार अपराधी पूरी तरह बैंक के रूट से वाकिफ थे. हालांकि गिरोह स्थानीय होने का अनुमान लगाया जा रहा है. क्योंकि बाढ़ से रेकी की जाती तो बैंक से पहले ही एनएच 30 ए पर कई असुरक्षित जगह है, जहां पर घटना को अंजाम दिया जा सकता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें