31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगले 24 घंटे तक कुछ ऐसा रहेगा बिहार का मौसम, ट्रेनो के परिचालन पर भी असर

पटना : जम्मू-कश्मीर से बिहार की ओर बढ़ रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर पटना में आज देखने को मिल रहा है. असर की वजह से धूप देर से निकलेगी और जल्द ही गायब भी हो जायेगी. विक्षोभ के आगे बढ़ने से बिहार में नमी बढ़ रही है. लेकिन, विक्षोभ की रफ्तार कम होने से देर […]

पटना : जम्मू-कश्मीर से बिहार की ओर बढ़ रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर पटना में आज देखने को मिल रहा है. असर की वजह से धूप देर से निकलेगी और जल्द ही गायब भी हो जायेगी. विक्षोभ के आगे बढ़ने से बिहार में नमी बढ़ रही है. लेकिन, विक्षोभ की रफ्तार कम होने से देर शाम तक यह पता चलेगा कि इसका असर कितना होगा. फिलहाल विक्षोभ दिल्ली से भी काफी पीछे है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक नमी के कारण सुबह व शाम में कोहरे का असर ज्यादा है. धूप देर से निकलने के बाद भी अधिकतम व न्यूनतम तापमान में खास गिरावट नहीं होगी. वहीं, गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 24.2 व न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री रहा. कल, यानी शनिवार से एक बार फिर पटना में कनकनी वाली ठंड महसूस होगी.
ऐसा रहेगा 24 घंटे के दौरान मौसम
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटे में पटना का अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्यूनतम 10 डिग्री, गया का अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्यूनतम 10 डिग्री, भागलपुर का अधिकतम तापमान 25 डिग्री व न्यूनतम 13 डिग्री और पूर्णिया का अधिकतम तापमान 26 डिग्री व न्यूनतम 11 डिग्री रहेगा.
ट्रेनों पर असर

कोहरे का असर ट्रेनों पर जारी है. अब भी कई ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही हैं. स्थिति यह है कि बुधवार को कोटा स्टेशन से खुलने वाली कोटा-पटना एक्सप्रेस 28 घंटे रिशिड्यूल की गयी है, जिससे गुरुवार को पटना जंकशन से खुलने वाली पटना-कोटा एक्सप्रेस को रद्द कर दी गयी. साथ ही गुरुवार को दिल्ली से खुलनेवाली संपूर्ण क्रांति व नॉर्थ-इस्ट एक्सप्रेस को भी रद्द कर दी गयी है. वहीं, अमृतसर से खुलनेवाली अमृतसर-हावड़ा मेल रद्द होने की वजह से जंकशन नहीं पहुंची, तो जम्मूतवी से राजेंद्र नगर टर्मिनल आनेवाली अर्चना एक्सप्रेस 19 घंटे विलंब से शुक्रवार की सुबह पटना पहुंचेगी. साथ ही दिल्ली, पंजाब और श्रीगंगानगर से आनेवाली ट्रेनें घंटों विलंब से जंकशन पहुंच रही है. ट्रेनों के िवलंब से हो रहे परिचालन के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है.

प्रीमियम ट्रेनें 20 से 30 घंटे विलंब से चल रहीं
कोहरे के दिनों में राजधानी व संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनें 20 से 30 घंटे विलंब से जंकशन पहुंच रही हैं. साथ ही विक्रमशिला, मगध और श्रमजीवी एक्सप्रेस 12 से 18 घंटे विलंब से चल रही थी. हालांकि, कोहरे में कमी आने के कारण इन ट्रेनों की रफ्तार बढ़ी है, जिससे ट्रेनों की विलंब में कमी भी आयी है. स्थिति यह है कि गुरुवार को जंकशन पहुंचने वाली राजधानी एक्सप्रेस निर्धारित समय पर पहुंची. वहीं, मगध एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे, श्रमजीवी तीन घंटे और ब्रह्मपुत्रा मेल दो घंटे विलंब से जंकशन पहुंची.
विलंब से पहुंचीं ट्रेनें
अर्चना एक्सप्रेस 19 घंटे
अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस 7 घंटे
तूफान एक्सप्रेस 9 घंटे
पूर्वा एक्सप्रेस 3 घंटे
ब्रह्मपुत्रा मेल 2 घंटे
विक्रमशिला एक्सप्रेस 6 घंटे
अकालतख्त एक्सप्रेस 7:30 घंटे
मगध एक्सप्रेस 4:30 घंटे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें