34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निश्चय यात्रा का चौथा चरण, सीएम नीतीश कल सुपौल में करेंगे योजनाओं की समीक्षा

सुपौल : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को निश्चय यात्रा के चौथे चरण में सुपौल व आस पड़ोस के क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे. स्थानीय अतिथि गृह से गुरुवार की सुबह 10:30 बजे मुख्यालय स्थित महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, जिला निबंधन व परामर्श केंद्र का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद वे सड़क मार्ग […]

सुपौल : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को निश्चय यात्रा के चौथे चरण में सुपौल व आस पड़ोस के क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे. स्थानीय अतिथि गृह से गुरुवार की सुबह 10:30 बजे मुख्यालय स्थित महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, जिला निबंधन व परामर्श केंद्र का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद वे सड़क मार्ग से सदर प्रखंड के बलहा पंचायत स्थित वार्ड नंबर पांच पहुंच कर सरकार के सात निश्चयों में शामिल खुले में शौच मुक्त पंचायत, हर घर नल का जल, गली-नाली व हर घर बिजली योजना का निरीक्षण करेंगे.

वहीं, दोपहर 12:30 बजे से स्थानीय गांधी मैदान में चेतना सभा का आयोजन किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसमें शामिल होंगे. मौके पर जीविका समूह की महिलाएं व शराबबंदी अभियान से जुड़े लोग विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे. अपराह्न 04:30 बजे समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया है, जहां सीएम सुपौल के साथ ही सहरसा जिले में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री गुरुवार की रात स्थानीय सरकारी अतिथि गृह में ठहरेंगे. रात्रि विश्राम के बाद वे शुक्रवार की सुबह 10 बजे सड़क मार्ग से मधेपुरा के लिए रवाना हो जायेंगे.

सुरक्षा की रहेगी पुख्ता व्यवस्था

सीएम के आगमन के मद्देनजर प्रशासन द्वारा जिले में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है. डीएम व एसपी ने इस बाबत संयुक्त आदेश जारी किया है. जिसके तहत कार्यक्रम स्थलों के अलावा सभी सड़कों, चौक-चौराहों व संवेदनशील स्थलों पर विशेष रूप से सुरक्षा कर्मी व दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

मधेपुरा में चेतना सभा को करेंगे संबाधित

शुक्रवार 16 दिसंबर की सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से मधेपुरा के लिये रवाना हो जायेंगे. सुबह दस बजे से 12 बजे तक वे मेडिकल कॉलेज के नये भवन, डीआरसीसी, सुखासन, कौशल विकास केंद्र व पीजीआरओ कार्यालय जायेंगे. वहीं ढ़ाई बजे से साढ़े चार बजे तक बीएन मंडल स्टेडियम में चेतना सभा को संबोधित करेंगे, जबकि झल्लुबाबु सभागार में साढ़े चार बजे से साढ़े छह बजे तक समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे.

17 दिसंबर को सहरसा जायेंगे सीएम
चौथे चरण की निश्चय यात्रा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आखिरी पड़ाव सहरसा में तय है. 17 दिसंबर यानी शनिवार को मधेपुरा से दस बजे मुख्यमंत्री सहरसा के लिए प्रस्थान कर जायेंगे. सहरसा आगमन पर मुख्यमंत्री सहित उनके काफिले का पहला दौरा सत्तरकटैया प्रखंड के आरण गांव से आरंभ होगा. मुख्यमंत्री आरण गांव पहुंच वहां मोर की मौजूदगी व उसके इतिहास की जानकारी लेगें. ताकि उसके संरक्षण के लिए सरकार की पहल की जा सके.

इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निश्चय यात्रा के तीसरे चरण में पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार का दौरा किया था. इन दौरों में उन्होंने इन तीनों क्षेत्रों के जन शिकायत केंद्रों का निरीक्षण करने के साथ ही धान खरीद की समीक्षा भी की थी. चेतना सभा में संबोधन के दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की थीं. वहीं, अपनी निश्चय यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर जिले में विभिन्न सरकारी योजनाओं की समीक्षा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें