32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

व्हाट्सएप से चल रहा था सेक्स रैकेट

पटना : कंकड़बाग थाने के चांदमारी रोड में टीपीएस कॉलेज के समीप टीएन पथ में अशोक कुमार के मकान में सेक्स रैकेट चल रहा था. इसका खुलासा उस समय हुआ, जब एसएसपी के निर्देश पर कंकड़बाग थानाध्यक्ष की टीम ने छापेमारी की. जहां से चार ग्राहक व संचालिका को पकड़ा गया. साथ ही तीन युवतियों […]

पटना : कंकड़बाग थाने के चांदमारी रोड में टीपीएस कॉलेज के समीप टीएन पथ में अशोक कुमार के मकान में सेक्स रैकेट चल रहा था. इसका खुलासा उस समय हुआ, जब एसएसपी के निर्देश पर कंकड़बाग थानाध्यक्ष की टीम ने छापेमारी की. जहां से चार ग्राहक व संचालिका को पकड़ा गया. साथ ही तीन युवतियों को मुक्त कराया गया. इसमें एक 12 साल की भी युवती है. यह एक बार शास्त्री नगर इलाके में भी सेक्स रैकेट में पकड़ी गयी थी. लेकिन, उम्र काफी कम होने की वजह से पुलिस ने कोई विशेष कार्रवाई नहीं की थी. हालांकि, इस गोरखधंधा का मास्टरमाइंड फरार होने में सफल रहा. पुलिस उसे पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. अड्डे से पुलिस ने 20 पैकेट कंडोम, शिलाजीत के पैकेट, पांच हजार रुपये नकद व चार मोबाइल फोन बरामद किये है.

पकड़े गये ग्राहकों में संजय कुमार (करबिगहिया, जक्कनपुर),मो हामिद (आलमगंज चौक), राजन (आलमगंज चौक) व विकास कुमार सिंह (बरबीधा, शेखपुरा) शामिल है. ये सभी व्यवसायी है. इस सेक्स रैकेट की संचालिका राशिदा खातून है. उसने ही अशोक कुमार के मकान में करीब छह माह पूर्व किराये पर कमरा लिया था. मुक्त करायी गयी तीनों युवतियां पटना सिटी, कदमकुआं व मुजफ्फरपुर की रहनेवाली है. पुलिस के अनुसार पुलिस ने जब छापेमारी की थी तो मकानमालिक ने पहले रशीदा खातून को अच्छी महिला और परिवार का होना बताया था, लेकिन पुलिस के पास सूचना पुख्ता थी और जब फ्लैट के अंदर प्रवेश की तो सारी कहानी सामने आ गयी. मौके से ही आपत्तिजनक स्थिति में चार लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया.
1500 से 2000 रुपये तक होती थी रेट
आमतौर पर ग्राहकों से 15 सौ से लेकर दो हजार रुपये तक वसूला जाता था. इसके अलावा शराब व खाद्य सामग्री के लिए अलग से पैसे लिये जाते थे. इसमें सबका कमीशन फिक्स था. छह सौ रुपया ग्राहक लाने वाले को मिलता था और पांच सौ रुपये या फिर पांच से छह हजार पगार युवतियों को दी जाती थी.
झांसा देकर लाते पटना फ्लैट में करते कैद
गरीब युवतियों को नौकरी देने का झांसा देकर बुलाया जाता था और फिर उन्हें फ्लैट में कैद कर दिया जाता था. इसके बाद डरा-घमका कर उन्हें सेक्स रैकेट के दलदल में ढकेल दिया जाता था.इसके बाद उनके काम के लिए प्रति माह कुछ पैसे भी दिये जाते थे, जिसे वह अपने घर भेज सकती.
व्हाट्सएप पर फोटो भेज कर बताये जाते थे रेट
यह गिरोह काफी सक्रिय था और व्हाट्सएप पर लोगों को फोटो भेजा जाता था और रेट की भी जिक्र की जाती थी. अगर उक्त लड़की पसंद आ जाती थी ,तो फिर उन्हें बुलाया जाता था और पैसे पहले ही ले लिये जाते थे. संचालिका के पास लड़कियों की एलबम भी थी. जिन्हें ग्राहकों को दिखाया जाता था. पसंद आने पर लक्जरी वाहनों में उन लड़कियों को आधा घंटा के अंदर बुला लिया जाता था. बताया जाता है कि यहां हाइ प्रोफाइल लड़कियां भी आती थी और उनकी रेट 20 हजार रुपये तक होती थी. साथ ही पटना जिले से बाहर भी सप्लाई किये जाने की भी जानकारी पुलिस को मिली है.
परेशान थे मोहल्ले वासी एसएसपी को दी सूचना
सेक्स रैकेट चलने के कारण मोहल्ले में थोड़े ही दिन में हल्ला हो गया था. क्योंकि, अपराधी तत्वों व लोगों की आवाजाही उस मोहल्ले में बढ़ गयी थी. हमेशा ही उस मकान के आगे व कुछ दूरी पर अज्ञात लोगों के वाहन लगे रहते थे. देर रात तक उस मकान में आने-जाने वालों का तांता लगा रहता था. स्थानीय लोगों ने ही इसकी जानकारी एसएसपी को दी थी. मामले में मकान मालिक पर भी कार्रवाई की जायेगी. गिरोह की ओर से नौकरी का प्रलोभन देकर युवतियों को जिस्मफरोशी के इस दलदल में ढ़केला जाता है. गिरोह में अन्य लोग भी शामिल है, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है.
मनु महाराज,
एसएसपी, पटना
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें