31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महागंठबंधन और सरकार में नहीं कोई दरार, एकजुटता पहले की तरह बरकरार : अशोक

पटना : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह शिक्षा व आइटी मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि राज्य की महागंठबंधन सरकार में कोई दरार नहीं है. उन्होंने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि महागंठबंधन में एकजुटता बरकरार है. महागंठबंधन से अलग होने की बात को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया. महागंठबंधन के […]

पटना : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह शिक्षा व आइटी मंत्री डॉ अशोक चौधरी ने कहा कि राज्य की महागंठबंधन सरकार में कोई दरार नहीं है. उन्होंने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि महागंठबंधन में एकजुटता बरकरार है. महागंठबंधन से अलग होने की बात को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया. महागंठबंधन के बीच एकजुटता को लेकर लोग भ्रम फैला रहे हैं. महागंठबंधन के नेताओं से अलग-अलग बयान लेकर बेवजह तूल देने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से हो रही परेशानी को लेकर केंद्र के रवैये के खिलाफ कांग्रेस सहित अन्य पार्टियां विरोध कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं सहित उनसे जुड़े उद्योगपतियों को नोटबंदी की सूचना पहले से थी.
ऐसे लोग कालाधन को सुरक्षित कर लिया. नोटबंदी से होनेवाले 98 लोगों की मौत के लिए कौन जिम्मेवार है. सामान्य लोग परेशान है. अपनी गाढ़ी कमाई लेनेवाले को लाठी खानी पड़ रही है. नोटबंदी की पूरी जांच संयुक्त संसदीय समिति से होनी चाहिए. इसके खिलाफ कांग्रेस ने 28 नवंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. अन्य पार्टियां भी इसका समर्थन कर रही है. बिहार में भी महागंठबंधन द्वारा बंद किया जायेगा. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी से परेशानी पर जदयू नेता शरद यादव व के सी त्यागी भी बोल रहे हैं. प्रदेश में कांग्रेस शराबबंदी कानून के साथ है.
शराबंदी से राज्य में निचले तबके के लोगों के आर्थिक हालात में सुधार हुआ है. सर्वे से इसका खुलासा हुआ है. उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून के बावजूद जहां-तहां शराब के साथ लोग पकड़े जा रहे हैं. कानून में ढिलाइ देने से पहले सरकार को यह व्यवस्था करनी होगी कि लिकेज को कैसे रोका जाये. संवाददाता सम्मेलन में एच के वर्मा, हरखु झा,विनोद सिंह यादव, राजेश राठौड़, उदय शर्मा सहित अन्य नेता शामिल हुए.
नोटबंदी पर महागंठबंधन में मतभेद नहीं : जदयू
प्रदेश जदयू ने कहा है कि नोटबंदी के मामले में महागंठबंधन के भीतर कोई मतभेद नहीं है. पार्टी के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि कांग्रेस, राजद और जदयू में से किसी ने भी नोटबंदी की वापसी की मांग नहीं की है. उन्होंने कहा कि तीनों दलों ने इसके क्रियान्वयन की प्रक्रिया पर सवाल उठाया है. संसद से सड़क तक यह मांग उठायी गयी है. नीरज ने कहा कि इसको लेकर कहीं भी किसी भी दल के बीच मतभेद या मनभेद नहीं है. महागंठबंधन में कोई दरार नहीं : डॉ. सुनील सिंह
जदयू के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि महागंठबंधन में कोई दरार नहीं है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर विपक्ष कोरी अटकलबाजी लगा रहा है.
बिहार की जनता ने पांच साल के लिए महागंठबंधन को जनादेश दिया है. महागंठबंधन के सभी घटक दल न केवल इसका सम्मान करते हैं, बल्कि अपनी जिम्मेदारियों को भी बखूबी समझते भी हैं. चट्टानी एकता के साथ सभी घटक दल पूरे पांच साल तक बिहार की जनता की सेवा करने के लिए कृतसंकल्पित हैं. उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार अपने न्‍यूनतम साझा कार्यक्रम और सात निश्चय पर सफलतापूर्वक काम कर रही है. इसके एक साल पूरा होने पर सरकार ने अपना रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें