25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में बाढ़ की स्थिति: कोसी और घाघरा नदी दो स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर

पटना: बिहार में अधिकांश नदियों के जलस्तर में कमी आने के साथ कोसी और घाघरा नदी के दो स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बहने के साथ पूर्णिया जिला के तीन प्रखंड अब भी बाढ़ से प्रभावित हैं. आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोसी नदी खगड़िया जिला के बलतारा में तथा […]

पटना: बिहार में अधिकांश नदियों के जलस्तर में कमी आने के साथ कोसी और घाघरा नदी के दो स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बहने के साथ पूर्णिया जिला के तीन प्रखंड अब भी बाढ़ से प्रभावित हैं. आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोसी नदी खगड़िया जिला के बलतारा में तथा घाघरा नदी सीवान जिला के गंगपुर सिसवन में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जबकि शेष नदियां खतरे के निशान से नीचे बह रही हैं.

दो जिले अब बाढ़ से प्रभावित

बिहार में बाढ़ के कारण किसी और की जान नहीं जाने के साथ पूर्णिया के अब मात्र तीन प्रखंड बैसी, बैसा और अमौर ही इससे प्रभावित हैं. गत 8 अगस्त तक बिहार के 14 जिले बाढ़ से प्रभावित थे जबकि गत 9 अगस्त को घटकर दो ही जिला पूर्णिया और कटिहार इससे प्रभावित थे और कल से मात्र एक जिला पूर्णिया के केवल तीन प्रखंड के 18 गांव इससे प्रभावित हैं.

पहले 14 जिले थे प्रभावित

बिहार में इस बार आयी बाढ़ से पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, दरभंगा, मधेपुरा, भागलपुर, कटिहार, सहरसा, सुपौल, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और सारण जिलों में कुल 95 लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार में अब कोई भी बाढ़ पीडित सरकारी राहत शिविरों में शरण लिए हुए नहीं है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में बीमार लोगों के इलाज के लिए 4 मेडिकल टीम कार्यरत हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें