38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश, कांग्रेस की मदद के लिए कर रहे हैं यूपी का दौरा – भाजपा

पटना : भाजपा ने आज आरोप लगाया कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस के इशारे पर वोट काटने के लिए वहां का लगातार दौरा कर रहे हैं. इस प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है. पटना स्थित अपने आवास पर आज आयोजित जनता दरबार के बाद पत्रकारों से भाजपा के […]

पटना : भाजपा ने आज आरोप लगाया कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस के इशारे पर वोट काटने के लिए वहां का लगातार दौरा कर रहे हैं. इस प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है. पटना स्थित अपने आवास पर आज आयोजित जनता दरबार के बाद पत्रकारों से भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव होना है और नीतीश कुमार कांग्रेस के इशारे पर भाजपा खासतौर से कुर्मी वोट का वोट काटने के लिए वहां का लगातार दौरा कर रहे हैं, जो कि परंपरागत भाजपा के मतदाता हैं.

कांग्रेस की मदद करने का आरोप

उन्होंने कहा कि जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष कुर्मी वोट को बांटने या कांग्रेस को मदद करने के अपने मिशन में हालांकि कामयाब नहीं हो पायेंगे और उनके ऐसा करने से वहां कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि चुनाव वाले राज्य उत्तर प्रदेश में उनका कोई प्रभाव नहीं है. सुशील ने नीतीश कुमार पर अपने लगाये गये अपने इस आरोप के पक्ष में कहा कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर नीतीश और कांग्रेस दोनों के सलाहकार रहे हैं.

नीतीश कुमार पर बोला बीजेपी ने हमला

उन्होंने नीतीश के उत्तर प्रदेश चुनाव में ‘वोटकटवा’ साबित होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हाल में उनके बारे में ऐसी टिप्पणी की थी. यह पूछे जाने पर कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में महागठबंधन करना चाहते हैं, सुशील ने कहा कि भाजपा के बारे में बात करने से पहले लालू प्रसाद और नीतीश कुमार आपस में फरिया लें. उन्होंने लालू और नीतीश के क्षेत्रीय स्तर पर पहुंच रखने वाला नेता बताते हुए कहा कि उनका उत्तर प्रदेश में कोई प्रभाव नहीं है. लालू और नीतीश का उत्तर प्रदेश में वही हाल होगा जो कि पिछले साल बिहार विधानसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव सपा का हुआ था.

गंगाजल के पहल की प्रशंसा होनी चाहिए -बीजेपी

सुशील ने कहा कि ये दोनों क्षेत्रीय नेता हैं और वे अन्य राज्यों का दौरा तफरीह करने के लिए करते रहते हैं.केंद्र सरकार के डाक विभाग के जरिए गंगा जल को बेचे जाने का विपक्षी पार्टियों द्वारा आलोचना किये जाने के बारे में पूछे जाने पर सुशील ने इसे अनूठी पहल बताते हुए इसका स्वागत किया तथा कहा कि इसका राजनीतिकरण किये जाने के बजाय उसकी प्रशंसा की जानी चाहिए.

बिहार में गंगा प्रदूषित

उन्होंने कहा कि बिहार में गंगा के प्रदूषित होने के कारण कोई भी यहां से गंगाजल नहीं लेना चाहता. इसलिए हर कोई गंगोत्री के शुद्ध गंगाजल को प्राप्त करना चाहेगा. लोग गंगाजल ऋषिकेश और संगम से प्राप्त करना चाहते हैं. उल्लेखनीय है कि गत रविवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और मनोज सिन्हा ने पटना के मुख्य डाकघर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गंगाजल की सार्वजनिक तौर पर बिक्री का उद्घाटन किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें