30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेजस्वी यादव ने की बिहार के प्रशासनिक अधिकारियों के लिये दिल की बात

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज सोशल मीडिया के माध्यम से दिल की बात श्रृंखला के तहत अपनी बात रखी है. तेजस्वी ने इस बार बिहार के प्रशासनिक अधिकारियों और उनकी कार्यक्षमता के बारे में अपने विचार दिये हैं. तेजस्वी ने दिल की बात में कहा है कि 20 […]

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज सोशल मीडिया के माध्यम से दिल की बात श्रृंखला के तहत अपनी बात रखी है. तेजस्वी ने इस बार बिहार के प्रशासनिक अधिकारियों और उनकी कार्यक्षमता के बारे में अपने विचार दिये हैं. तेजस्वी ने दिल की बात में कहा है कि 20 नवंबर 2015 को जब मैंने बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला तब शुरू-शुरू में अधिकारियों को लेकर मेरे मन मे कौतूहल था. अपना महत्वपूर्ण एवं चुनौतीपूर्ण कार्यभार संभालने के बाद जब धीरे-धीरे राज्य में पदस्थापित भारतीय एवं बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों से रु-ब-रु हुआ तो उनकी कार्यक्षमता, समर्पण और अनुभव से प्रभावित हुए बिना नहीं रह सका.

बिहार में कर्मठ अधिकारी हैं-तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने दिल की बात के माध्यम से कहा है कि लोकतंत्र के तीन स्तंभों विधानपालिका, न्यायपालिका और कार्यपालिका में मेरी समझ में जनता के सबसे अधिक करीब जाकर उनके जीवन को सबसे नजदीकी से सकारात्मक रूप से प्रभावित करने का अवसर भी कार्यपालिका के पास अधिक होता है. बिहार इस मामले में सौभाग्यशाली है कि बिहार के ईमानदार, कर्मठ, सजग, तत्पर और प्रभावशालीअधिकारी पूरे देश में अपनी प्रतिभा का डंका बजाए हुए हैं. प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अगर अच्छा काम करते है तो उसका सीधे असर जनता के जीवन और जनप्रतिनिधि के भविष्य पर पड़ता है.

बिहार में चौतरफा विकास

तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार की जनता अगर आज चौतरफा विकास को देख रही है, अनुभव कर रही है तो इसका बहुत बड़ा श्रेय जनप्रतिनिधियों और सरकार के साथ साथ अधिकारियों को भी जाता है. उनकी कार्यशैली और काम करने का सामर्थ्य अद्भुत है. अक्सर इनपर अफसरशाही का आरोप लगता है, पर मैंने नजदीक से देखा है वे खुद अपने कार्यक्षेत्र की सीमा में रहकर जनता का हर काम सुलभ और सुगम बनाने का प्रयत्न कर रहे है. जिन पर काम का बोझ होता है, उससे यह स्वाभाविक है कि किसी काम में कोई देर हो जाए या कमी रह जाये. पर मुझे पूर्ण विश्वास है कि बिहार के पदाधिकारी अपने कर्तव्य का पालन करने का भरसक प्रयास करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें