29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंटर टॉपर्स रिजल्ट मामला : दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई – शिक्षा मंत्री

पटना : कैमरे के सामने बिहार के इंटर विज्ञान और कला के टॉपर्स की कलई खुलने के बाद शिक्षा विभाग के होश उड़ गये हैं. बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड में माफियाओं की चलती है. सूबे की शिक्षा प्रणाली को इन माफियाओं द्वारा खराब करने की कोशिश की जाती है. इन […]

पटना : कैमरे के सामने बिहार के इंटर विज्ञान और कला के टॉपर्स की कलई खुलने के बाद शिक्षा विभाग के होश उड़ गये हैं. बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड में माफियाओं की चलती है. सूबे की शिक्षा प्रणाली को इन माफियाओं द्वारा खराब करने की कोशिश की जाती है. इन बातों को बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी भी मानते हैं. मीडिया में टॉपर्स छात्रों की हकीकत सामने आने के बाद शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने ऐसे तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.चौधरी ने दोषी लोगों को नौकरी से बरखास्त करने की बात भी कही है.

तय होगी जिम्मेदारी

शिक्षा मंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि सरकार की छवि पर आंच नहीं आने दिया जायेगा. सिस्टम में शामिल लोगों की जिम्मेदारी तय की जायेगी. इस बार सरकार ने पूरी कड़ाई से परीक्षा ली. हर केंद्र पर सीसीटीवी से निगरानी की गयी उसके बाद भी ऐसी चूक हुई है तो इसे हर संभव स्तर पर ठीक किया जायेगा. उन्होंने इन मामलों में गलती स्वीकार की. उनका कहना था कि दोषी स्कूल प्रबंधन, बोर्ड और काउंसिल के जिम्मेवार लोगों पर भी कार्रवाई की जायेगी. साथ ही दोषियों पर उचित कार्रवाई की जायेगी.

मामले में राजनीति ठीक नहीं

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूरे रिजल्ट पर सवाल उठाना ठीक नहीं है. परीक्षा में कदाचार बिल्कुल नहीं हुआ, इसलिए रिजल्ट का प्रतिशत काफी कम हुआ है. परीक्षा के दौरानकिसी मंत्री और विधायक की पैरवी नहीं सुनी गयी है. पूरे मामले की विभाग जांच कर रहा है. अशोक चौधरी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष को इस मसले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा जब नीतीश के साथ थी तो सबकुछ ठीक था और अब अलग होने पर उन्हें सबकुछ गड़बड़ दिखने लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें