29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू ने लगायी मुहर, राजद कोटे से मीसा भारती और जेठमलानी जायेंगे राज्यसभा

पटना : राजद कोटे से राम जेठमलानी और लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती राज्यसभा जायेंगी. लालू प्रसाद यादव ने मीसा भारती के नाम पर मुहर लगा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले जेठमलानी के साथ राबड़ी देवी को राज्यसभा भेजे जाने की चर्चा थी. लालू यादव ने इस चर्चा पर विराम लगाते […]

पटना : राजद कोटे से राम जेठमलानी और लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती राज्यसभा जायेंगी. लालू प्रसाद यादव ने मीसा भारती के नाम पर मुहर लगा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले जेठमलानी के साथ राबड़ी देवी को राज्यसभा भेजे जाने की चर्चा थी. लालू यादव ने इस चर्चा पर विराम लगाते हुए मीसा भारती को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक 30 मई को दोनों राज्यसभा के लिये नामांकन करेंगे. राजद कोटे से दो लोगों को राज्यसभा जाना है. इसमें पहले एक नाम पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का जुड़ा था लेकिन अब मीसा भारती के नाम पर मुहर लगी है.

मीसा भारती के नाम पर मुहर

मीसा भारती लालू प्रसाद यादव और राबड़ी की बड़ी बेटी हैं. लोकसभा चुनाव में लालू प्रसाद यादव ने अपने सबसे करीबी वर्तमान केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव का टिकट काटकर मीसा भारती को चुनाव मैदान में उतारा था. मीसा भारती पाटलिपुत्रा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव हार गयी थी. राम कृपाल यादव ने उसी समय पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा था. मीसा ने बिहार विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अपने दोनों भाईयों तेजस्वी और तेजप्रताप के चुनाव प्रचार की रणनीति का कमान संभाला था. माना जा रहा है कि इसीलिए लालू यादव ने मीसा को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है.

राजद के कई नेता थे कतार में

राजनीतिक पंडितों की माने तो राजद कोटे से राज्यसभा जाने के लिये कई नेता कतार में थे. वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और एजाज अली भी इन सीटों पर नजर गड़ाये हुए थे. अंत में लालू प्रसाद यादव ने बेटी के नाम पर मुहर लगा दी.

राजद के अंदर नाराजगी

हालांकि पूर्व सांसद एजाज अली ने राजद की राज्यसभा सीट पर पहले मुस्लिमों और यादवों का अधिकार बताते हुए रामजेठमलानी के राज्यसभा भेजे जाने का विरोध जताया था. एजाज अली ने जेठमलानी के राज्यसभा जाने को लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाले में बरी होने के मामले से जोड़कर देखा था. आखिरकार पार्टी ने सभी सियासी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए बेटी मीसा भारती को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें