26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BIHAR : दुष्कर्म के आरोपी RJD MLA राजबल्लभ को जमानत दिलाने की कोशिश करेंगे राज जेठमलानी !

पटना : दुष्कर्म मामले में आरोपी राजद विधायक राजबल्लभ यादव की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी. जस्टिस दिनेश कुमार सिंह के कोर्ट में होनेवाली सुनवाई के दौरान राजबल्लभ यादव की आेर से सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता राम जेठमलानी के बहस करने की संभावना है. गौरतलब है कि बिहारशरीफ की अदालत से अग्रिम […]

पटना : दुष्कर्म मामले में आरोपी राजद विधायक राजबल्लभ यादव की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी. जस्टिस दिनेश कुमार सिंह के कोर्ट में होनेवाली सुनवाई के दौरान राजबल्लभ यादव की आेर से सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता राम जेठमलानी के बहस करने की संभावना है. गौरतलब है कि बिहारशरीफ की अदालत से अग्रिम जमानत याचिका रद्द हो जाने के बाद विधायक राजबल्लभ ने पटना हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

पटना स्थित फलैट की कुर्की जब्ती
गर्दनीबाग थाने के अनिसाबाद पुलिस कॉलोनी के ए सेक्टर में सांई निलियम अपार्टमेंट में दुष्कर्म के आरोपित राजवल्लभ यादव के फलैट संख्या- वन जी में नांलदा पुलिस ने पटना पुलिस के सहयोग से कुर्की-जब्ती की. पुलिस टीम जब वहां पहुंची तो पूरा फलैट खाली था और एक-दो बक्से व बेकार सामान के अलावा वहां कुछ नहीं था. पुलिस ने फलैट के चार किवाड़ को उखाड़ा और बक्से को बरामद करने के साथ ही कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया की. यह प्रक्रिया नालंदा के डीएसपी प्रवेंद्र भारती के नेतृत्व में चला और पटना पुलिस की ओर से गर्दनीबाग थानाध्यक्ष बी के चौहान मौजूद थे.

नालंदा पुलिस जब कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया करने पहुंची तो वह पहले एक उजले रंग के आलीशान मकान में पहुंची. पुलिस उसे ही राजवल्लभ यादव का मकान समझ रही थी. लेकिन पुलिस को वहां रहने वालों ने यह बताया कि वह एक रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी छटु राम का है. पुलिस ने सत्यापन किया तो बात सच निकली.

नवादा में आवासपर तीसरेदिनभी कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया
न्यायालय से आदेश मिलने के बाद पुलिस टीम द्वारा दो दिन तक राजवल्लभ यादव के इंग्लिश पत्त्थर इलाके में आवास में कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया की थी. वहां तीसरे दिन भी यह प्रक्रिया की जा रही है.

विधायकके जमीनों की नीलामी की जायेगी
नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशिष ने बताया है कि आरोपित विधायक के नवादा, शेखपुरा, पटना, जहानाबाद व गया जिले की सभी जमीनों की नीलामी की जायेगी. इस कार्रवाई को पूरा करने के लिए सभी तरह की कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जा रही है.

तेरह बैंक खातों को किया गया सील
आरोपित विधायक के नाम से नवादा के विभिन्न 13 बैंकों में नामित उनके खाते को भी फ्रिज कर दिया गया है. इस कार्रवाई के बाद आरोपित विधायक किसी भी बैंक के अपने खाते से लेन-देन की प्रक्रिया से वंचित रहेंगे. दुष्कर्म के आरोप में फरार चल रहे विधायक की गिरफ्तारी व आत्मसर्मपण नहीं होने के बाद कोर्ट के आदेश के अनुसार इस तरह की कार्रवाई नालंदा पुलिस द्वारा की जा रही है.

सुलेखा पहले ही गिरफ्तार
घटना के कुछ दिन बाद नालंदा पुलिस ने इस मामले में मुख्य अाराेपित सुलेखा सहित उसकी मां, बहन व बेटी को हिलसा थाना क्षेत्र के खड्डी गांव से गिरफ्तार कर लिया था. सुलेखा वही महिला है,जिसने नाबालिग छात्रा को विधायक के नवादा स्थित आवास तक बर्थ डे की झूठी बात कह पहुंचाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें