34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM नीतीश जितने दिन चाहें, सरकार चलायेंगे : लालू

मोहनपुर. कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल के कार्यारंभ के अवसर पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पीएम नरेंद्र मोदी पर जम कर बरसे. विरोधियों को आड़े हाथों लिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिल कर सरकार चलाने व बिहार को चमकाने की बात कही. उन्होंने कहा कि यह पुल ऐतिहासिक है. इसका कार्यारंभ मुख्यमंत्री की देखरेख में हो […]

मोहनपुर. कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल के कार्यारंभ के अवसर पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पीएम नरेंद्र मोदी पर जम कर बरसे. विरोधियों को आड़े हाथों लिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिल कर सरकार चलाने व बिहार को चमकाने की बात कही. उन्होंने कहा कि यह पुल ऐतिहासिक है. इसका कार्यारंभ मुख्यमंत्री की देखरेख में हो रहा है. पुल के निर्माण में सारा पैसा राज्य सरकार का है. दिल्ली से कोई लेना-देना नहीं है. राघोपुर दियारे में काली मंदिर के पास पुल गिरेगा.

लालू प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार की अगुआई वाली यह सरकार 20 साल चलेगी. बोले, नीतीश कुमार जितने दिन चाहें, उतने दिन सरकार चला सकते हैं. वे 20 साल तक तक चाहें तो सरकार चलाएं. छोड़ कर चले जाएं, तो अलग बात है. कोई हिलने-डोलने वाला नहीं है. सरकार को सहयोग करेंगे, तो जनता क्यों कुछ बोलेगी. अपने अंदाज में उन्होंने कहा कि खैरा पीपर कभी ना डोले. लालू ने कहा कि नीतीश कुमार तेजस्वी व तेज प्रताव को अपने बच्चों की तरह समझते हैं.

दोनों बच्चों में भी काम करने की भूख है. पुल को लेकर विरोधियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले शिलान्यास और अब कार्यारंभ हो रहा है. उन्होंने विरोधियों के इस आरोप को गलत करार दिया कि मुख्यमंत्री कामकाज में लालू प्रसाद की राय नहीं लेते. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार से बातचीत बिना काम नहीं होता है.

ठंड के बाद पूरे बिहार में घूमेंगे
लालू प्रसाद ने कहा कि ठंड के बाद हम पूरे बिहार में घूमेंगे. सरकार के सात निश्चयों को पूरा करने के लिए मिल कर काम हो रहा है. शराबबंदी की घोषणा का हमने समर्थन किया. दारू पीने से लिवर खराब होता है. हम कहते हैं- भैंस व गाय रखो व उसका दूध पीयो. इस काम का महिलाएं काफी तारीफ कर रही हैं. उन्होंने कहा कि गांवों में घर-घर टेप से पानी पहुंचाने का बड़ा काम हो रहा है. हम कहते हैं कि चापाकल का झंझट खत्म करो. वासर सड़ने के बाद बिना मरम्मत के डंडे की तरह खड़ा रहता है. मजाकिया लहजे में कहा कि भैंस धोने के समय चापाकल से होंचे-होंचे करते रहो. टेप से पानी आयेगा तो जितना मन होगा उतना नहायेगा, उतना पीयेगा.
केंद्र कर रही योजनाओं में कटौती
राजद अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार सभी योजनाओं में कटौती कर रही है. इंदिरा आवास की राशि में कटौती कर दी है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी स्मार्ट सिटी बनाने की बात करते हैं. हम स्मार्ट गांव बनायेंगे. नमामि गंगे की बात कह कर केवल हवाबाजी कर रहे हैं. कुछ लोग ऐसे हैं, जो आदत से बाज नहीं आते हैं. चुनाव में जंगलराज कहता था. जनता ने उसे रिजेक्ट कर बैठा दिया. इसके बावजूद अब भी होश नहीं है. खटमल की तरह अब काटने लगा है. उन्होंने राघोपुर की जनता को सैल्यूट करते हुए कहा कि आपने सबको नकारते हुए महागंठबंधन को भारी बहुमत से जिताने का काम किया. इसका असर देश व दुनिया पर पड़ा. अब सब जगह जाने के बाद यह पता लगने पर कि लालू-नीतीश राज से आये हैं, तो जय-जयकार हो रहा है.उन्होंने कहा कि राघोपुर दियारा के बारे में लोग कहता था कि यहां कोई ईंट गिरेगी. आज ऐतिहासिक काम हो रहा है.
हारल-जीतल सबको दिया था कार्ड
लालू प्रसाद ने कहा कि समारोह में आने के लिए रामविलास पासवान , सुशील कुमार मोदी, हारल-जीतल सबको कार्ड दिया गया, लेकिन आया कोई नहीं. उन्होंने दियारावासियों को आपस में मिल कर रहने की सलाह दी. कहा-मन में तनाव होने से उन्नति नहीं होगी. पंचायत चुनाव के बारे में कहा कि किसी तरह की बात नहीं होना चाहिए. हमने नीतीश कुमार से कहा है कि तीन-चार पंचायतें मिला कर पुलिस की व्यवस्था होनी चाहिए. राघोपुर इलाके में घोड़परास को मारने की बात कही जाती थी. हम मना करते थे. अब तो इतना उद्योग लगेगा कि घोड़परास अपने भाग जायेगा. उन्होंने वैशाली प्रशासन सहित जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने पुलिस से अपरािधयों के खिलाफ डट कर रहने की बात कही.
इंडस्ट्रियल हब बनेगा राघोपुर दियारा: तेजस्वी
माहेनपुर. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राघोपुर इंडस्ट्रियल हब के रूप में विकसित होगा. इतनी जमीन कहीं दूसरी जगह नहीं है. यहां का सारा रिंग रोड पथ निर्माण विभाग बनायेगा. उन्होंने कहा कि राजनीति अपनी जगह व काम अपनी जगह है. हमारी सरकार का एजेंडा बिहार का विकास करना है. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद यह मेरा पहला आगमन है. खाली हाथ नहीं आने के कारण आने में देरी हुई. आज देश का सबसे बड़ा पुल बनाने का काम यहां हो रहा है. पुल बनने से यहां की जमीन का भाव बढ़ेगा. इससे पहले मेरी मां व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने पीपा पुल बनाने का काम किया था. पटना के बाद दूसरा यह इलाका सबसे अधिक विकसित होगा. चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुल बनाने की बात कही थी. आज उसे पूरा कर रहे हैं. सरकार के सात निश्चयों पर काम हो रहा है.
विपक्ष कर रही हर समय राजनीति
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष हर समय राजनीति कर रहा है. हर समय आरोप लगाता है. उनके पेट में दर्द होता है, तो हो. चुनाव में जनता ने उन्हें नकार दिया. विपक्ष का कहना है कि किस हैसियत से लालू प्रसाद वहां जा रहे हैं. उन्हें समझना चाहिए कि लालू प्रसाद महागंठबंधन के नेता हैं. पूर्व मुख्यमंत्री के साथ यहां के विधायक भी रह चुके हैं. विरोधियों पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि वे लोग नकारात्मक सोच के हैं. उन्होंने विरोधियों से कहा कि ईर्ष्या नहीं, प्रतिस्पर्धा कीजिए. ईर्ष्या से उन्माद व प्रतिस्पर्धा से उन्नति होती है. तेजस्वी ने राघोपुर की जनता से कहा कि मैं यहां खुद घर बनाऊंगा. यहां सप्ताह व महीने में आकर यहां के लोगों से मिलूंगा. उन्होंने राघोपुर की जनता को धन्यवाद देते हुए मन से आशीर्वाद देने की बात कही.
समारोह में पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार ने स्वागत किया. उन्होंने पुल के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी. समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव सहित उपस्थित सभी मंत्रियों को बिहार राज्य पथ विकास निगम की ओर से स्मृति चिह्न भेंट किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें