29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोसी की बाढ़ से बचाव, चार व पांच को विमर्श के लिए जुटेंगे देश-विदेश के विशेषज्ञ

पटना : कोसी की त्रासदी से बचने के लिए चार और पांच फरवरी को देश -विदेश के विशेषज्ञ विमर्श करेंगे. बामेती, पटना में आयोजित इस विमर्श में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकार, विश्व बैंक, इंटरनेशनल सेंटर फॉर इंटीग्रेटेड माउंटेन डेवलपमेंट, काठमांडू समेत देश- विदेश के 32 संगठन शामिल होंगे. इसमें नेपाल, पाकिस्तान, भूटान, चीन और भारत […]

पटना : कोसी की त्रासदी से बचने के लिए चार और पांच फरवरी को देश -विदेश के विशेषज्ञ विमर्श करेंगे. बामेती, पटना में आयोजित इस विमर्श में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकार, विश्व बैंक, इंटरनेशनल सेंटर फॉर इंटीग्रेटेड माउंटेन डेवलपमेंट, काठमांडू समेत देश- विदेश के 32 संगठन शामिल होंगे. इसमें नेपाल, पाकिस्तान, भूटान, चीन और भारत के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

विशेषज्ञों का मानना है कि कोसी बेसिन की बाढ़ से भारत और नेपाल के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इससे निबटने के लिए अब तक के कोसी की अनुभव और अन्य साक्ष्यों की मदद ली जायेगी. आपदा प्रबंधन प्राधिकार द्वारा आयोजित कार्यशाला में सुखाड़ से भी निबटने पर भी विमर्श होगा.

उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार और इंटरनेशन सेंटर फॉर इंटीग्रेटेड माउनटेन डेवलपमैंट, काठमांडू द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस कार्यक्रम में आइआइटी कानपुर, राज्य सरकार का जल संसाधन विभाग, कृषि विभाग, बिहार कृषि विश्वविद्यालय, भागलपुर, कोसी एरिया डेवलपमेंट ऑथेरिटी, चीन के इंस्टीच्यूट आॅफ ज्योग्रेफिकल रिसर्च, इंस्टीच्यूट ऑफ इकोनोमिक आदि के विशेषज्ञ शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें