31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश के शपथ ग्रहण से पहले गांधी मैदान में हादसा, दो घायल

पटना : जदयू नेता और पांचवी बार बिहार की बागडोर संभालने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 20 नवंबर को गांधी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उससे पहले ही एक हादसे ने सबको चौकन्ना करके रख दिया है. हुआ यूं कि गांधी मैदान के गेट नंबर 10 का स्लाइडर लोहे का दरवाजा बुधवार को अचानक […]

पटना : जदयू नेता और पांचवी बार बिहार की बागडोर संभालने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 20 नवंबर को गांधी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उससे पहले ही एक हादसे ने सबको चौकन्ना करके रख दिया है. हुआ यूं कि गांधी मैदान के गेट नंबर 10 का स्लाइडर लोहे का दरवाजा बुधवार को अचानक गिर गया. रामगुलाम चौक के ठीक सामने लगे इस गेट के गिरने के कारण मैदान के अंदर बिस्किट बेचनेवाले दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

घायलों में परसा के राधे प्रसाद और जगतनारायण रोड के सिद्धेश्वर प्रसाद शामिल हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने दोनों को पीएमसीएच में भरती कराया है, जहां उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है. इस दरवाजे को गांधी मैदान के साैंदर्यीकरण प्रोजेक्ट के तहत तीन महीने पहले ही भवन निर्माण विभाग द्वारा लगाया गया था. इस कारण इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं. कमिश्नर आनंद किशोर ने इस घटना की जांच का आदेशदे दिया है और चार सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया है. जांच दल में संयुक्त आयुक्त विभागीय जांच उदय कांत झा, आरटीए सचिव ईश्वर चंद्र सिन्हा, एनएचएआई के अधीक्षण अभियंता राममूर्ति यादव और पथ निर्माण विभाग केंद्रीय अंचल के अधीक्षण अभियंता केदार सिंह शामिल हैं. इस टीम को 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है.

घटना के तुरंत बाद पटना के कमिश्नर आनंद किशोर ने गेट का निरीक्षण किया. कमिश्नर का कहना है कि इसमें सरसरी तौर पर स्लाइडर गेट के लॉक नहीं रहने के कारण यह घटना घटी है. वैसे उन्होंने जांच कमेटी का गठन किया है, जो अपनी रिपोर्ट में सभी तथ्यों को रखेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें