20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पढ़िए, पटना में कैसे चल रही छठ पूजा की तैयारी

पटना : राजधानी पटना में लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर तैयारियां चल रही हैं. प्रशासनिक अधिकारी दिन रात एक कर छठ व्रतियों की सुविधा के लिए इंतजाम में लगे हुए हैं इसी बीच शुक्रवार को पटना में पहली बारसुरक्षाके मद्देनजर छठ पूजा पर फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित हुआ. सुबह दस बजे के बाद […]

पटना : राजधानी पटना में लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर तैयारियां चल रही हैं. प्रशासनिक अधिकारी दिन रात एक कर छठ व्रतियों की सुविधा के लिए इंतजाम में लगे हुए हैं इसी बीच शुक्रवार को पटना में पहली बारसुरक्षाके मद्देनजर छठ पूजा पर फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित हुआ. सुबह दस बजे के बाद ही छठ घाटों पर पुलिस हो या प्रशासन, नगर निगम हो या फिर बुडको के कर्मचारी सभी तैनात थे.

छठ के मौके पर ज्यादातर लोगों को यह परेशानी होती थी कि अपनी समस्या कहें तो किससे, क्योंकि पुलिस को छोड़ कर ज्यादातर अधिकारी सिविल ड्रेस में तैनात रहते थे. इस बार प्रशासन ने सभी कर्मी के उचित पहचान के लिए अलग-अलग ड्रेस पहनाने का निर्णय लिया है. इसी निर्णय के मुताबिक दंडाधिकारी को नीला रंग का जैकेट, नगर निगम के कर्मियों को हरा तथा पुलिस कर्मियों को लाल रंग का चमकीला जैकेट उपलब्ध कराया गया.

सभी कर्मचारी छठ घाटों पर ड्रेस के साथ तैनात दिखाई दिये. कमिश्नर आनंद किशोर, डीएम डॉ. प्रतिमा और एसएसपी विकास वैभव ने कर्मचारियों की तैनाती और घाटों पर मौजूद व्यवस्था को देखने शाम चार बजे दीघा से दीदारगंज घाट के लिए निकले. इस दौरान उन्होंने घाटों के निर्माण, बैरिकेडिंग, साफ-सफाई व अन्य व्यवस्था के लिए जिम्मेदार एजेंसी के अधिकारियों से बात की. सभी कमियों को एक दिन बाद दूर कर दिया जायेगा. डीएम ने प्रत्येक सेक्टर के नामित दंडाधिकारी व अन्य सभी पदाधिकारियों से बात करते हुए उन्हें घाटों पर बुनियादी व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कहा.

निरीक्षण में दंडाधिकारी अपने साथ चेकलिस्ट भी रखे थे,उसके मुताबिक सभी काम पूरा नहीं हुआ है. कमिश्नर ने बताया कि बुडको का काम स्तर के मुताबिक नहीं है, निगम भी काम पूरा नहीं कर सका है. इसके साथ ही बिजली विभाग ने भी अभी तक ज्यादातर जगहों पर काम नहीं शुरू किया है. यदि आज शाम तक काम पूरा नहीं हो सका तो सभी पर कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें