37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ओवैसी को महागंठबंधन में लाने की रघुवंश की कोशिशों पर लालू ने कहा, कट्टरपंथियों के लिए नो एंट्री

पटना/भागलपुर : बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे में राजनीतिक गतिविधियां चरम पर है. चुनावी मौसम में सभी दलों की ओर से सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को साफ किया है कि वे अपने दम पर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे […]

पटना/भागलपुर : बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे में राजनीतिक गतिविधियां चरम पर है. चुनावी मौसम में सभी दलों की ओर से सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को साफ किया है कि वे अपने दम पर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और किसी पार्टी के साथ उनका समझौता नहीं होगा. वहीं, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर ओवैसी मसले पर कहा है कि महागंठबंधन में कट्टरपंथियों के लिए कोई जगह नहीं है. गौर हो कि लालू प्रसाद के इस ट्वीट से पहले राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा था कि ओवैसी को महागंठबंधन में लाने की तैयारी चल रही है.

वोटकटवा का सवाल सिर्फ मुझसे ही क्यों : ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वोटकटवा होने का सवाल सिर्फ मुझसे से क्यों पूछा जाता है, अन्य दलों से क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि एआइएमआइएम कितनी सीटों पर चुनाव लडेंगी, इस पर फैसला जल्द हो जायेगा. वहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने प्रेसवार्ता कर सीमांचल की पिछड़ेपन का हवाला देते हुए लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार की तीखी आलोचना की है.

ईमान ने कहा, पार्टी जल्द ही सीटों और उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र भी होगा. एआइएमआइएम बिहार में इसलिए चुनाव लड़ने जा रही है, क्योंकि नीतीश सरकार ने सीमांचल के विकास के साथ भेदभाव किया. महगंठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा की बहुत लोगों को पेट में दर्द हो रहा है, क्योंकि मुस्लिमों को बेवकूफ बनाकर अब उनका वोट हासिल नहीं किया जा सकता है. यही कारण है कि वे एआइएमआइएम और ओवैसी को संघ का एजेंट बता रहे हैं. जदयू की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि वैसे लोग खुद अपने घर में झांक कर देखे जो बिहार में भाजपा को जमने के लिए 17 साल तक मदद की.

ओवैसी पर लालू ने साधा निशाना
बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की चुनावी एंट्री को लेकर राजद सुप्रीमो ने उन पर निशाना साधा है. ओवैसी के महागंठबंधन में शामिल होने संबंधी अटकलों को लालू ने ट्वीट कर सिरे से खारिज कर दिया है. लालू ने ट्वीट कर कहा कि किसी भी धर्म के कट्टरपंथी को हमारे न्यायिप्रय, धर्मिनरपेक्ष, विकास के प्रति दृढ संकिल्पत एवं प्रगतिशील महागठबंधन में कोई जगह नहीं है.

इससे पहले राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि कट्टर पंथ से देश को खतरा है. सेकुलर वोटों का विभाजन हो यह प्रयास किया जा रहा है. उन्होने कहा कि ओवैसी अलग चुनाव लड़ के वोट कटवाने के प्रयास में हैं. उन्होंने कहा कि ओवैसी को महागंठबंधन में शामिल करने को लेकर प्रयास जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें