32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू ने कहा, सरकार बनी, तो बेटे शेयर करेंगे

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि महागंठबंधन की सरकार बनी तो उनके पुत्र सरकार में शेयर करेंगे. सरकार में कंट्रीब्यूट करेंगे. यह लोकतंत्र है. राजा-रानी का सिस्टम नहीं है. नये लड़के राजनीति में जाकर उसको साफ करने का काम करेंगे. यह वह सिस्टम नहीं है कि हथुआ के राजा का बेटा राजा […]

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि महागंठबंधन की सरकार बनी तो उनके पुत्र सरकार में शेयर करेंगे. सरकार में कंट्रीब्यूट करेंगे. यह लोकतंत्र है. राजा-रानी का सिस्टम नहीं है. नये लड़के राजनीति में जाकर उसको साफ करने का काम करेंगे. यह वह सिस्टम नहीं है कि हथुआ के राजा का बेटा राजा बन गया, लोकतंत्र में जनता मुहर लगाती है. राजद प्रमुख लालू प्रसाद गुरूवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी नहीं मुखौटा है.

जब आरएसएस ने आंख तरेरा तो नरेंद्र मोदी सहित सभी वहां पहुंचकर त्वमेव माता-पिता त्वमेव कहने लगे. सामाजिक-आर्थिक व जाति आधारित जनगणना रिपोर्ट जारी करने की मांग दोहरायी. कहा कि अखबारों में छपा कि बदरंग गांव की बदरंग तस्वीर, प्रधानमंत्री बतावे कि वह कौन जाति का है. नीतीश कुमार से हाथ मिलाने पर सफाइ दी कि वह हमारे सीनियर ही नहीं रिलेटिव भी हैं. यह नहीं है कि भविष्य के रास्ते बंद हो गये हैं.

पार्टी व नीतीश कुमार को कहा हैं कि भडकाने वाली कोई बात नहीं करनी है. हम पहले साथ थे.

नीतीश छोटा भाई है, एक परिवार के हैं, हम बिखर गये थे, कोई कहीं गया-कोई कहीं चला गया था. जब चुनाव में रघुनाथ झा का अकेले जमानत जब्त हुआ तो हम सचेत हो गये. रिजल्ट के दिन ही नीतीश को फोन किया. नीतीश को सीएम के रूप में साथ देने के सवाल पर कहा कि हम भैंस की तरह मुड़ी गाड़कर चलते हैं. पब्लिक कमिटमेंट इज पब्लिक कमिटमेंट होता है.

नीतीश मुख्यमंत्री हो गये हैं, फर्मलिटी बाकी है. नीतीश कुमार ने भाजपा को बारीकी से वाच किया और बाहर कर दिया. किसी के भ्रम नहीं होना चाहिए कि हम महज 100-100-40 सीट पर लड़ रहे हैं. सभी मिलकर 243 सीटों पर चुनाव लड़ रहै हैं. गांधींमैदान की रैली में सभी का हाथ उठाकर सहमति ले ली है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार व मेरे बीच ही गंठबंधन नहीं हुआ है पर जनता भी सिमेंटेट है. चट्टानी एकता के साथ खड़ी है.

लालू प्रसाद ने बताया कि जंगल राज की बात कौन कर रहा हैं. उन्होंने भूराबाल साफ करने की बात कब की. उन्होंने तो बस तवा की रोटी जो जल रही है, उसे पलटने का काम किया. इससे अभिजात्य वर्ग को नागवार गुजरा. प्रधानमंत्री के पैकेज पर कहा कि जुमलेबाजी है. जो लोग जंगलराज की बात करते हैं. मोदी जी ध्यान रखिये कि अमेरिका ने क्या कहा था अपने नागरिकों को, गुजरात में नहीं जाना है. और क्या कहा था उनके नेता ने, राजधर्म भी कोई चीज होती है. दुनिया में जायेंगे तो क्या मुंह लेकर जायेंगे.

अपने ही नेता आडवाणी जी की हालत टुअर की तरह बना दी है. उन्होंने कहा कि जंगलराज कहने का उनको लाभ मिला. यादव समझ गये कि उनको जंगली कही जा रहा है, इसका लाभ मिला है. उन्होंने बताया कि भाजपा को अब कोई मौका नहीं दिया जायेगा.

इनको मौका देने का मतलब है कि देश जलवा दें. देश का टुकड़ा-टुकड़ा कर दें. जब ये फेल हो गये हैं तो 24 का ताश खेल रहे हैं. की सरकार बनी तो उनके पुत्र सरकार में शेयर करेंगे. सरकार में कंट्रीब्यूट करेंगे. यह लोकतंत्र है. राजा-रानी का सिस्टम नहीं है. नये लड़के राजनीति में जाकर उसको साफ करने का काम करेंगे. यह वह सिस्टम नहीं है कि हथुआ के राजा का बेटा राजा बन गया, लोकतंत्र में जनता मुहर लगाती है.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद गुरूवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी नहीं मुखौटा है. जब आरएसएस ने आंख तरेरा तो नरेंद्र मोदी सहित सभी वहां पहुंचकर त्वमेव माता-पिता त्वमेव कहने लगे.

सामाजिक-आर्थिक व जाति आधारित जनगणना रिपोर्ट जारी करने की मांग दोहरायी. कहा कि अखबारों में छपा कि बदरंग गांव की बदरंग तस्वीर, प्रधानमंत्री बतावे कि वह कौन जाति का है. नीतीश कुमार से हाथ मिलाने पर सफाइ दी कि वह हमारे सीनियर ही नहीं रिलेटिव भी हैं.

यह नहीं है कि भविष्य के रास्ते बंद हो गये हैं. पार्टी व नीतीश कुमार को कहा हैं कि भडकाने वाली कोई बात नहीं करनी है. हम पहले साथ थे. नीतीश छोटा भाई है, एक परिवार के हैं, हम बिखर गये थे, कोई कहीं गया-कोई कहीं चला गया था. जब चुनाव में रघुनाथ झा का अकेले जमानत जब्त हुआ तो हम सचेत हो गये. रिजल्ट के दिन ही नीतीश को फोन किया. नीतीश को सीएम के रूप में साथ देने के सवाल पर कहा कि हम भैंस की तरह मुड़ी गाड़कर चलते हैं. पब्लिक कमिटमेंट इज पब्लिक कमिटमेंट होता है.

नीतीश मुख्यमंत्री हो गये हैं, फर्मलिटी बाकी है. नीतीश कुमार ने भाजपा को बारीकी से वाच किया और बाहर कर दिया. किसी के भ्रम नहीं होना चाहिए कि हम महज 100-100-40 सीट पर लड़ रहे हैं. सभी मिलकर 243 सीटों पर चुनाव लड़ रहै हैं. गांधींमैदान की रैली में सभी का हाथ उठाकर सहमति ले ली है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार व मेरे बीच ही गंठबंधन नहीं हुआ है पर जनता भी सिमेंटेट है.

चट्टानी एकता के साथ खड़ी है. लालू प्रसाद ने बताया कि जंगल राज की बात कौन कर रहा हैं. उन्होंने भूराबाल साफ करने की बात कब की. उन्होंने तो बस तवा की रोटी जो जल रही है, उसे पलटने का काम किया. इससे अभिजात्य वर्ग को नागवार गुजरा. प्रधानमंत्री के पैकेज पर कहा कि जुमलेबाजी है. जो लोग जंगलराज की बात करते हैं. मोदी जी ध्यान रखिये कि अमेरिका ने क्या कहा था अपने नागरिकों को, गुजरात में नहीं जाना है.

और क्या कहा था उनके नेता ने, राजधर्म भी कोई चीज होती है. दुनिया में जायेंगे तो क्या मुंह लेकर जायेंगे. अपने ही नेता आडवाणी जी की हालत टुअर की तरह बना दी है. उन्होंने कहा कि जंगलराज कहने का उनको लाभ मिला. यादव समझ गये कि उनको जंगली कही जा रहा है, इसका लाभ मिला है.

उन्होंने बताया कि भाजपा को अब कोई मौका नहीं दिया जायेगा. इनको मौका देने का मतलब है कि देश जलवा दें. देश का टुकड़ा-टुकड़ा कर दें. जब ये फेल हो गये हैं तो 24 का ताश खेल रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें