25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू व नीतीश के राजनैतिक डीनए में अंतर: रविशंकर

पटना: केंद्रीय संचार एवं सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्रीरविशंकर प्रसादने महागंठबंधन में चल रहे राजनीतिक ऊहापोह पर टिप्ण्णी करते हुए कहा कि लालू व नीतीश के राजनैतिक डीएनए में प्रमाणिक अंतर है. पहले एनसीपी व उसके बाद सपा के महागंठबंधन से अलग होने पर सवालिया लहजे में कहा कि महागंठबंधन के राजनैतिक डीएनए की जांच क्यों […]

पटना: केंद्रीय संचार एवं सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्रीरविशंकर प्रसादने महागंठबंधन में चल रहे राजनीतिक ऊहापोह पर टिप्ण्णी करते हुए कहा कि लालू व नीतीश के राजनैतिक डीएनए में प्रमाणिक अंतर है. पहले एनसीपी व उसके बाद सपा के महागंठबंधन से अलग होने पर सवालिया लहजे में कहा कि महागंठबंधन के राजनैतिक डीएनए की जांच क्यों नहीं हुई. अभी तो गंठबंधन में दरार आयी है. चुनाव आते-आते यह टूट जाएगा. श्री प्रसाद रविवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

केंद्रीय मंत्री श्री प्रसाद ने कहा कि महागंठबंधन की शुरुआत विलय के साथ हुई थी, विलय नहीं हुआ तो गंठबंधन हो गया. अब इसके नेता मुलायम ही अलग हो गए. महागंठबंधन एक डूबता हुआ जहाज है जिसके कप्तान ने ही उसे छोड़ दिया. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के बयान पर उन्होंने कहा कि इससे बड़ा सफेद झूठ क्या हो सकता है.
वे इस तरह की बात कर मुलायम सिंह को अपमानित कर रहे हैं. लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि वे 2015 में 1990 की भाषा बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव के दो प्रमुख पहलू है. नरेंद्र मोदी, भाजपा व एनडीए को बढ़ाने में लगे हैं, ताकि बिहार का विकास हो और लालू नीतीश मोदी को रोकने में लगे हैं. इन्हें बिहार के विकास की चिंता नहीं है. हमारा गंठबंधन बिहार को बढ़ाने के लिए है . जबकि उनका गंठबंधन परिवारवाद, अवसर बाद व भ्रष्टाचार को बढ़ावा देनेवाला गंठबंधन है.
केंद्रीय मंत्री ने बिहार को मिले विशेष पैकेज की चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार तीन साल से पैकेज की राजनीति कर रहे थे. अब जब मिला तो उसकी आलोचना करने लगे. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि नीतीश कुमार ने अंतिम समय में विजय याद आया. श्री प्रसाद ने कहा कि अगर उनमें 2.70 लाख जुटाने की क्षमता है, तो फिर पैकेज क्यों मांग रहे थे. लालू प्रसाद की संगत में नीतीश कुमार विकास कैसे करेंगे. बिहार के लोगों ने परिवर्तन का मूड बना लिया है और भाजपा के नेतृत्व में बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी. भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर श्री प्रसाद ने कहा कि यह पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करेगा. उन्होंने कहा कि महागंठबंधन हारे हुए लोगों की पाठशाला है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि चारा व अलकतरा घोटाले पर नीतीश कुमार का क्या कहना है वो ये बता दें.
एक सवाल के उत्तर में श्री प्रसाद ने कहा कि राजग में सीट शेयरिंग को लेकर कोई समस्या नहीं है. जो भी होगा प्रेम से होगा. इस मौक पर पार्टी के उपाध्यक्ष व विधान पार्षद डा. संजय मयुख व प्रदेश महामंत्री सुधीर शर्मा भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें