20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार चुनाव से पहले सियासी मुलाकात, आज एक मंच पर दिखेंगे नीतीश-केजरीवाल

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही सूबे में सियासी हलचल तेज हो गया है. बिहार चुनाव में एनडीए को कड़ी चुनौती देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना अभियान तेज कर दिया है. इसी कड़ी में बुधवार को वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने वाले है. केजरीवाल […]

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही सूबे में सियासी हलचल तेज हो गया है. बिहार चुनाव में एनडीए को कड़ी चुनौती देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना अभियान तेज कर दिया है. इसी कड़ी में बुधवार को वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने वाले है. केजरीवाल के निमंत्रण पर नीतीश कुमार आज दिल्ली पहुंचकर उनके साथ मंच साझा करेंगे. बीते दो महीनों में नीतीश और केजरीवाल की यह पांचवीं मुलाकात है. दोनों प्रमुख नेताओं की नयी सियासी दोस्ती को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गयी है. सूत्रों की मानें तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बिहार में नीतीश कुमार का साथ दे सकते हैं.

गौर हो कि एनडीए के खिलाफ महागंठबंधन ने आगामी 30 अगस्त को गांधी मैदान ने स्वाभिमान रैली का आयोजन किया है. इस दौरान महागंठबंधन में शामिल मुख्य घटक दलों के प्रमुख नेताओं के साथ गैर एनडीए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद जतायी जा रही है. इस लिहाज से आज दोनों के दिल्ली में एक साथ मंच साझा करने को लेकर सियासी चर्चा तेज हो गयी है. दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में आज दोपहर तीन बजे आम आदमी पार्टी ने बिहार सम्मान समारोह आयोजित किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस समारोह में शिरकत करेंगे. इस दौरान नीतीश प्रवासी बिहारियों को संबोधित भी करेंगे. जानकारी के मुताबिक इस समारोह में शामिल होने के साथ ही नीतीश कुमार आज देर शाम पटना लौट आयेंगे. खबर है कि दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच इस मुलाकात के बाद केजरीवाल भी महागठबंधन के प्रचार के लिए बिहार आ सकते हैं. इस कार्यक्र म में पूर्वांचल से ताल्लुक रखने वाले दर्जन भर विधायकों के भी शामिल होने की खबर है.

उधर, विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच सियासी वार शुरू हो चुका है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने एनडीए से मुकाबले के लिए एक नये सियासी साथी के रूप में अरविंद केजरीवाल को साथ लिया है. सूत्रों की माने तो केजरीवाल और उनकी पार्टी नीतीश कुमार के समर्थन में है और इसके लिए बिहार में भी वे जनसभाएं करेंगे. हालांकि अरविंद केजरीवाल ने अब तक अपने मुंह से नीतीश का समर्थन नहीं किया है, लेकिन मोदी के डीएनए वाले बयान पर चुटकी लेते हुए कहा था कि बिहार में चुनाव होने वाला है. इस फिल्म को देखने के बाद पता चलेगा कि बिहार का डीएनए किस किस्म का बना हुआ है. सूत्रों की माने तो राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की छवि और कांग्रेस से खराब रिश्तों के कारण केजरीवाल अब तक महागंठबंधन से दूरी बनाये रखे हुए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें