29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महागंठबंधन के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जदयू-100, राजद-100, कांग्रेस-40

बाकी के लिए तीन सीटें छोड़ीं, 30 अगस्त को पीएम की रैली के जवाब में पटना में महागंठबंधन करेगा रैली पटना : विधानसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला के लिए महागंठबंधन ने बुधवार को सीटों के तालमेल की घोषणा कर दी. मुख्यमंत्री आवास पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और कांग्रेस के बिहार प्रभारी सीपी जोशी […]

बाकी के लिए तीन सीटें छोड़ीं, 30 अगस्त को पीएम की रैली के जवाब में पटना में महागंठबंधन करेगा रैली
पटना : विधानसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला के लिए महागंठबंधन ने बुधवार को सीटों के तालमेल की घोषणा कर दी. मुख्यमंत्री आवास पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और कांग्रेस के बिहार प्रभारी सीपी जोशी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू और राजद सौ-सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगा.
चालीस सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे. बाकी की तीन सीट राकांपा और अन्य पार्टियों के लिए छोड़ी गयी है. गंठबंधन ने 30 अगस्त को भागलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित परिवर्तन रैली को चुनौती देते हुए उसी दिन पटना के गांधी मैदान में बिहार स्वाभिमान रैली करने की घोषणा की.
नीतीश ने उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे के बाद न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी घोषित किया जायेगा. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि वह जदयू और कांग्रेस के साथ मिल कर भाजपा और आरएसएस को नंगे पांव नागपुर लौटायेंगे. प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद कांग्रेस प्रभारी सीपी जोशी ने कहा कि इस स्वाभिमान रैली में कांग्रेस नेतृत्व शामिल होगा. राहुल और सोनिया गांधी के आने को लेकर पूछे गये सवालों को टालते हुए उन्होंने कहा कि कौन नेता आयेंगे इसकी जानकारी पार्टी अलग से देगी.
तीनों दलों ने यह नहीं बताया कि सीटों के बंटवारे में किस सीट पर किस दल के उम्मीदवार होंगे. लेकिन, साझाकार्यक्रम चलाये जाने पर तीनों दलों ने सहमति जतायी. गंठबंधन में किसी भी तरह के विवाद का हल निकालने के लिए नीतीश कुमार और लालू प्रसाद को अधिकृत किया गया है.
महागंठबंधन के एलान के बाद पहली बार मुख्यमंत्री आवास पर सार्वजनिक रूप से जुटे जदयू, कांग्रेस और राजद के नेताओं ने भाजपा को ललकारते हुए कहा कि हम लोगों के बीच पूरे तौर पर सीटों के बंटवारे की सहमति बन गयी है. महागंठबंधन मूर्त रूप ले चुका है. मुख्यमंत्री ने शुरुआत करते हुए कहा कि महागंठबंधन की तरफ से संयुक्त कार्यक्रम चलाये जायेंगे. पहला कार्यक्रम तीस अगस्त को रखा गया है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि इस गंठबंधन में राकांपा भी साथ आयेगी. राष्ट्रीय स्तर पर समाजवादी पार्टी, जनता दल सेकुलर, इंडियन नेशनल लोकदल और समाजवादी जनता दल के साथ भी गंठबंधन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें