34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महागंठबंधन : नीतीश-लालू से मिले शरद, सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा

पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव जदयू-राजद के गंठबंधन को और मजबूत करने में लगे है. रविवार को उन्होंने राजकीय अतिथिशाला में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह के साथ बैठक की. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ अलग-अलग मुलाकात […]

पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव जदयू-राजद के गंठबंधन को और मजबूत करने में लगे है. रविवार को उन्होंने राजकीय अतिथिशाला में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह के साथ बैठक की. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ अलग-अलग मुलाकात की. नीतीश कुमार और लालू प्रसाद से क्या बातचीत हुई इस पर शरद यादव ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

सूत्रों के मुताबिक विधानसभा चुनाव में राजद के साथ सीटों के बटवारे को लेकर फामरूला तैयार करने पर आपसी सहमति बन जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा रहा.

तीन दिन से पटना में जमे शरद यादव ने राजकीय अतिथिशाला में रविवार की सुबह प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और सांसद आरसीपी सिंह के साथ बैठक की. उन्होंने पार्टी के चल रहे अभियान हर घर दस्तक और विधानसभा वार कार्यकर्ता सम्मेलन के बारे में फीडबैक लिया. बैठक में तय हुआ है कि पार्टी कार्यक्रम खत्म होने के बाद गंठबंधन दलों का संयुक्त कार्यक्रम बनाया जाये. अगस्त महीने से गंठबंधन के संयुक्त रूप से कार्यक्रम पर सहमति बनी. इसके बाद शरद यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने 7, सकरुलर रोड स्थित उनके आवास पर गये. वहां उन्होंने करीब एक घंटे तक नीतीश कुमार के साथ बंद कमरे में बात की. नीतीश कुमार के आवास से शरद सीधे 10, सुर्कलर रोड स्थिर लालू प्रसाद के आवास गये. वहां उन्होंने लालू प्रसाद से करीब आधे घंटे तक बात की.

सूत्रों की मानें, तो शरद यादव ने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद से सीटों के तालमेल के साथ-साथ संयुक्त रूप से अभियान चलाने को लेकर बातचीत की. उन्होंने दोनों नेताओं से कहा है कि जब गंठबंधन हो चुका है तो अब पार्टी का अलग-अलग कार्यक्रम करने के बजाये संयुक्त रूप से कार्यक्रम चलाना चाहिए. दोनों ही दलों का फिलहाल जो अभियान चल रहा है उसके पूरा होने के बाद गंठबंधन के दलों का संयुक्त अभियान शुरू होना चाहिए. इससे विधानसभा चुनाव की तैयारियां मुकम्मल हो सकेगी. गंठबंधन के दलों के कार्यकर्ता एकजुट हो सकेंगे और मतदाता भी गंठबंधन के दलों के प्रति एक मत रख सकेंगे.

जल्द ही सीटों पर अंतिम सहमति : वशिष्ठ
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के साथ बैठक के बाद बताया कि अगस्त महीने से जदयू-राजद-कांग्रेस गंठबंधन का संयुक्त रूप से साझा कार्यक्रम होगा. इस महीने जदयू का ‘हर घर दस्तक’ और ‘विधानसभा वार कार्यकर्ता सम्मेलन’ पूरा हो जायेगा. अगस्त महीने से साझा कार्यक्रम तय किया जायेगा, जिसमें गंठबंधन के सभी दलों के नेता संयुक्त रूप से अभियान चलायेंगे. उन्होंने कहा कि विस चुनाव को लेकर सीटों के तालमेल पर एक-दो दौर की बात हुई है. जल्द ही सीटों पर अंतिम सहमति बन जायेगी. उन्होंने कहा कि बिहार में पार्टी की ओर से चलाये जा रहे सभी कार्यक्रमों की जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष को दे दी गयी है.
साझा चुनाव अभियान होगा कारगर : आरसीपी सिंह
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि किसी भी गंठबंधन का साझा चुनावी अभियान कारगर होता है. जदयू-राजद-कांग्रेस गंठबंधन का का चुनावी अभियान भी कारगर साबित होगा. लालू प्रसाद के टमटम से चुनाव प्रचार के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजद के टमटम अभियान से गंठबंधन को विधानसभा चुनाव में फायदा होगा. टमटम ग्रामीण इलाकों में महत्वपूर्ण है और इसका लोगों से सीधा लगाव व जुड़ाव रहता है.
शरद से नीति, कार्यक्रम व सीट शेयरिंग पर हो रही बात : लालू
जदयू अध्यक्ष शरद यादव से मुलाकात पर लालू प्रसाद ने बताया कि विधानसभा चुनाव में समय कम रह गया है. दोनों दलों के साथ गंठबंधन को लेकर चुनाव में उतरने की तैयारी की जा रही है. शरद यादव से उनकी वार्ता कई मुद्दों को लेकर हुई है. उन्होंने बताया कि गंठबंधन की नीति तैयार की जायेगी. गंठबंधन के कार्यक्रम और सीट शेयरिंग को लेकर शरद यादव से बात हो रही है. दोनों दलों के शीर्ष नेता आगे की रणनीति तैयार करने में तेजी से जुटे हैं. जल्द ही सभी कुछ साफ हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें