29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अररिया में हुई वारदात, अपराधियों से मुठभेड़ में थानाध्यक्ष शहीद

रानीगंज (अररिया ): अररिया जिले के भरगामा के थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह मंगलवार की शाम अपराधियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गये. बेलसरा गौठ हाइस्कूल के बगल में एक शराब दुकान के पास अपराधियों के इकट्ठा होने की सूचना पर रानीगंज व भरगामा पुलिस ने घेराबंदी की थी. पुलिस को देखते ही अपराधियों ने […]

रानीगंज (अररिया ): अररिया जिले के भरगामा के थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह मंगलवार की शाम अपराधियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गये. बेलसरा गौठ हाइस्कूल के बगल में एक शराब दुकान के पास अपराधियों के इकट्ठा होने की सूचना पर रानीगंज व भरगामा पुलिस ने घेराबंदी की थी. पुलिस को देखते ही अपराधियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इस दौरान एक अपराधी ने भागते हुए थानाध्यक्ष की कनपटी में गोली मार दी.

मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. पुलिस ने दो अपराधियों को हिरासत में लिया है. उनकी निशानदेही पर कई थानों की पुलिस संयुक्त छापेमारी कर रही है. डीआइजी रामनारायण सिंह भी अररिया पहुंचे व सदर अस्पताल पहुंच कर जानकारी ली. बताया जाता है कि लगभग एक दर्जन हथियारबंद अपराधियों द्वारा मध्य विद्यालय बेलसरा गोठ के पास अपराध की योजना बनाये जाने की सूचना रानीगंज के थानाध्यक्ष राजीव कुमार को मिली. आनन-फानन में थानाध्यक्ष ने रानीगंज के एसआइ डीपी यादव व अन्य पुलिस बल के साथ बेलसरा गोठ के लिए रवाना हुए. इस बीच रानीगंज के थानाध्यक्ष ने भरगामा के थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह को भी सूचना दी. मौके पर दो अलग-अलग टीमें बना कर पुलिस ने सभी अपराधियों को पकड़ने का प्रयास किया. लेकिन, तब तक अपराधियों को पुलिस की कार्रवाई की भनक लग गयी. पुलिस को देखते ही अपराधी भागने लगे. इस दौरान अपराधी ने गोली चलायी. पास में मौजूद भरगामा के थानाध्यक्ष की कनपटी में गोली लगी. पुलिस जीप के चालक बबलू ने सदर अस्पताल में बताया कि गोली लगने के बाद वह जमीन पर गिर पड़े और मौके पर ही मौत हो गयी. इसके बाद तत्काल उन्हें पुलिस जीप पर लेकर सदर अस्पताल लाया गया.

सीमावर्ती इलाका सील, छापेमारी जारी
घटना की सूचना मिलने के बाद सदर अस्पताल में बड़ी संख्या में पुलिस बल जमा हो गये. इसके बाद एक रणनीति बना कर कई थानों की पुलिस बेलसरा गौठ के लिए कूच कर गयी. सीमावर्ती इलाका भी सील कर दिया गया है. सीमावर्ती बनमनखी थाना पुलिस भी सीमा क्षेत्र के कई गांवों में छापेमारी कर रही है. शराब दुकान के पास पुलिस ने दो लावारिस मोटरसाइकिलें भी बरामद की है. इधर, घटना की सूचना के बाद छुट्टी पर जा रहे एसपी भी लौट आये.
परिवार को मिलेंगे 10 लाख व नौकरी
डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि शहीद थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के परिजनों को 10 लाख रुपये और एक सदस्य को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिलेगी. इसके अलावा सेवाकाल के दौरान शहीद होने पर जो भी सुविधाएं मिलती हैं, वे सारी सुविधाएं दी जायेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें