30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब गैस एजेंसी को ही दें बैंक खाते की जानकारी

सुविधा : मंत्रालय ने नियमों में किया बदलाव राजेश कुमार पटना :गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है. आपके पास आधार है या नहीं. आपको गैस एजेंसी और बैंक दोनों जगहों की दौड़ लगाने की जरूरत नहीं होगी. पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय ने उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए नियमों में बदलाव किया है. अब […]

सुविधा : मंत्रालय ने नियमों में किया बदलाव
राजेश कुमार
पटना :गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है. आपके पास आधार है या नहीं. आपको गैस एजेंसी और बैंक दोनों जगहों की दौड़ लगाने की जरूरत नहीं होगी. पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय ने उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए नियमों में बदलाव किया है. अब सभी उपभोक्ताओं को गैस व बैंक की सारी जानकारी गैस एजेंसी को देनी होगी.
आधार कार्ड वालों को हो
रही थी परेशानी
परेशानी यह हो रही थी कि आधार कार्ड वालों का गैस एजेंसी में लिंक हो रहा था, लेकिन बैंक में काम लंबित हो रहा था. जिससे उपभोक्ताओं को गैस सब्सिडी का लाभ समय पर नहीं मिल पा रहा था. नियमों में बदलाव के बाद गैस एजेंसी द्वारा बैंक की जानकारी भरने के बाद ग्राहकों के बैंक खाते में सब्सिडी की राशि आने लगेगी.
पहले यह थी प्रक्रिया
पहले प्रक्रिया यह थी कि जिनके पास आधार कार्ड है. उन्हें गैस एजेंसी और बैंक दोनों जगहों से लिंक कराना था. जिनके पास आधार कार्ड नहीं है, वैसे लोगों को एलपीजी आइडी से बैंक खाते को लिंक कराना था. ऐसे लोग बैंक या गैस एजेंसी दोनों में से किसी एक जगह से लिंक करा सकते थे.
अब गैस एजेंसी ही आधार व बिना आधार वालों की गैस व बैंक की सारी जानकारी भरेंगे. मंत्रालय ने नियमों में बदलाव कर दिया है. एजेंसियों को इससे संबंधित निर्देश भेज दिया गया है.
एके गुप्ता, डीजीएम, इंडेन (बिहार-झारखंड)
आज खुली रहेंगी गैस एजेंसियां
पटना. इंडेन, एचपी व भारत गैस की गैस एजेंसियां सोमवार को साप्ताहिक अवकाश के बावजूद खुली रहेंगी. गैस उपभोक्ता डीबीटीएल समेत अन्य काम करा सकेंगे. सोमवार को गैस आपूर्ति भी होगी. इधर, बैकलॉग को दूर करने के लिए इंडेन ने रविवार को अपने गैस प्लांट को चालू रखा. जबकि, एचपी ने रविवार को अपने प्लांट में मेंटेनेंस कार्य चलाया. इस कारण उत्पादन नहीं हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें