36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सभी जिलाधिकारियों को दिशा-निर्देश, ऑर्केस्ट्रा नाबालिगों से काम कराने पर दर्ज करें प्राथमिकी

पटना : सूबे में ऑर्केस्ट्रा, सड़क किनारे खेल दिखानेवाले या पार्टियों में काम करनेवाले नाबालिगों से काम लेते पकड़े जाने पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. इसके लिए श्रम संसाधन विभाग ने सभी जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. यह निर्णय बाल संरक्षण आयोग के पत्र के बाद समाज कल्याण विभाग और श्रम संसाधन विभाग ने संयुक्त […]

पटना : सूबे में ऑर्केस्ट्रा, सड़क किनारे खेल दिखानेवाले या पार्टियों में काम करनेवाले नाबालिगों से काम लेते पकड़े जाने पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. इसके लिए श्रम संसाधन विभाग ने सभी जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. यह निर्णय बाल संरक्षण आयोग के पत्र के बाद समाज कल्याण विभाग और श्रम संसाधन विभाग ने संयुक्त रूप से लिया है.

पत्र के मुताबिक, यदि शादी और पार्टियों में नाबालिग काम करते मिलेंगे, तो कैटरर के साथ आयोजकों पर भी प्राथमिकी होगी. इस संबंध में स्थानीय पुलिस को भी पुलिस मुख्यालय से निर्देश भेजा गया है. श्रम विभाग ऑर्केस्ट्राऔर शादियों में काम करनेवाले नाबालिगों को छुड़ाने के लिए अलग से टीम बनायेगा. टीम में स्थानीय पुलिस, अधिकारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता को रखा जायेगा. इस टीम की मासिक बैठक भी होगी और इसकी रिपोर्ट विभाग को दी जायेगी.

इस संबंध में समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार ने कहा है कि ऑर्केस्ट्रामें काम करनेवाले नाबालिगों पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. जिलों में ऑर्केस्ट्राको सूचीबद्ध किया जा रहा है. नाबालिगों से काम कराना गलत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें