38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिमी सभ्यता नहीं अपनाने पर शौहर ने दिया तलाक, महिला आयोग पहुंची पीड़िता

पटना : पश्चिमी सभ्यता को नहीं अपनाना नमरा फातिमा को काफी मंहगा पड़ गया. राजधानी पटना निवासी एक महिला ने दिल्ली में तीन तलाक का मामला दर्ज कराया है. महिला का आरोप है कि छोटे कपड़े नहीं पहनने और शराब नहीं पीने पर शौहर ने तीन तलाक दे दिया है. साथ ही शौहर पर दूसरा […]

पटना : पश्चिमी सभ्यता को नहीं अपनाना नमरा फातिमा को काफी मंहगा पड़ गया. राजधानी पटना निवासी एक महिला ने दिल्ली में तीन तलाक का मामला दर्ज कराया है. महिला का आरोप है कि छोटे कपड़े नहीं पहनने और शराब नहीं पीने पर शौहर ने तीन तलाक दे दिया है. साथ ही शौहर पर दूसरा निकाह करने की तैयारी का भी आरोप लगाया है. पीड़ित महिला का कहना है कि वह शौहर के साथ ही रहना चाहती है.

जानकारी के मुताबिक, सॉफ्टवेयर इंजीनियर नमरा फातिमा का निकाह दिल्ली के व्यवसायी व पटना सिटी के खजूरबन्ना निवासी इमरान मुस्तफा के साथ साल 2015 में हुआ था. लाखों रुपये खर्च और उपहार देकर धूमधाम से निकाह हुआ था. इसके बाद वह अपने शौहर के साथ ससुराल दिल्ली चली गयी थी. अब पीड़िता ने दिल्ली के शाहीन बाग में तीन तलाक का मामला दर्ज कराया है. साथ ही बिहार राज्य महिला आयोग में शिकायत की है.

मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक, पीड़िता ने दिल्ली में व्यवसायी शौहर पर आरोप लगाया है कि शौहर को जींस, टी-शर्ट और मिनी स्‍कर्ट पहननेवाली आधुनिक बेगम चाहिए थी. हालांकि, पीड़िता को यह सब पसंद नहीं था. पार्टियों में छोटे कपड़े पहन कर चलने और शराब पीने का दबाव देता था. इनकार करने पर पीड़िता के साथ मारपीट की जाती थी. साथ ही शौहर पर दो बार गर्भपात कराये जाने का भी आरोप लगाया है. इतने पर भी मन नहीं भरा तो एक सितंबर को शौहर ने तीन तलाक देकर घर से भगा दिया. इसके बाद पीड़िता राजधानी पटना स्थित पैतृक घर आ गयी. पीड़िता ने मायके जाने में असमर्थता जतायी है.

पीड़िता ने बताया है कि मायकेवाले बहरीन में रहते हैं. पटना आने के बाद पीड़िता ने 10 अक्तूबर को बिहार राज्य महिला आयोग में शौहर के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. शिकायत दर्ज कराये जाने के बाद उसकी सास ने पटना सिटी के खजूरबन्ना स्थित घर से उसके सारे सामान घर से निकाल दिया. पीड़िता ने शौहर पर तलाक देकर दूसरी शादी करने की तैयारी का भी आरोप लगाया है. पीड़िता का कहना है कि वह शौहर के साथ ही रहना चाहती है. महिला आयोग में काउंसिलिंग के लिए सोमवार की तिथि तय थी, लेकिन ससुराल के लोग उपस्थित नहीं हुए. महिला आयोग ने मार्च में मामले की सुनवाई के लिए अगली तिथि तय की है. वहीं, आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्र का कहना है कि मामला गंभीर है, नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें