28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार में प्रचार पर कम, काम पर दिया जाता है ध्यान : नीतीश

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार खत्म होने में सिर्फ तीन दिन बचे हैं. सभी पार्टियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री ने संगम विहार और बुराड़ी में जदयू प्रत्याशी के लिए वोट मांगा तो सोमवार को मुख्यमंत्री ने वजीरपुर से भाजपा प्रत्याशी महेंद्र नागपाल के पक्ष […]

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार खत्म होने में सिर्फ तीन दिन बचे हैं. सभी पार्टियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री ने संगम विहार और बुराड़ी में जदयू प्रत्याशी के लिए वोट मांगा तो सोमवार को मुख्यमंत्री ने वजीरपुर से भाजपा प्रत्याशी महेंद्र नागपाल के पक्ष में प्रचार किया.
सभा में नीतीश ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिन्हें पांच साल का मौका दिया गया, उन्होंने काम नहीं किया. कुछ लोग काम के बजाय प्रचार में विश्वास करते हैं. दिल्ली पूरे देश की है. सड़कों की स्थिति देखकर कहा जा सकता है कि काेई काम नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जिम्मेवारी मिलनी बड़ा सम्मान है.
लेकिन यहां की सरकार ने इस सम्मान का ध्यान नहीं रखा. सिर्फ मुफ्त देने से काम नहीं होगा, लोगों को सशक्त बनाने का काम सरकार को करना चाहिए. मुफ़्त बिजली की बात कर लोगों का वोट हासिल करने की कोशिश हो रही है. दिल्ली सरकार को पहले लटकते बिजली के तार और आग हादसे में मरने वालों की चिंता करनी चाहिए. केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में 40 लाख लोग अनाधिकृत कॉलोनियों में रहते थे, लेकिन सरकार ने इसे अधिकृत कर लोगों को मालिकाना हक देने का काम किया है.
मुख्यमंत्री केजरीवाल के बिहार के लोगों पर 500 रुपये देकर दिल्ली में पांच लाख इलाज कराने के बयान पर तंज कसते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली सभी की है और केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख का इलाज कराने की सुविधा दी है. बिहार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब 2005 में हमें सत्ता मिली तो बिहार में जंगलराज की स्थिति थी. सामूहिक नरसंहार होता था, सड़क, स्कूल, बिजली की स्थिति दयनीय थी. लेकिन हमने न्याय के साथ विकास कर बिहार जैसे गरीब राज्य की स्थिति बदल दी. वर्ष 2005 में बिहार में बजट का आकार 23800 करोड़ रुपये था, जो अब 2 लाख करोड़ रुपये हो गया है.
बस सेवाओं की शुरुआत की गयी. बिहारी लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग अपना एक भी वोट बर्बाद नहीं करना. एनडीए को वोट देकर दिल्ली में सरकार बनानी है. नीतीश कुमार ने दिल्ली के विकास के लिए एनडीए को जिताने की अपील की. वहीं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों को ठगने का काम किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें