दिल्ली विस चुनाव : बुरारी सीट पर जदयू व राजद में टक्कर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : दिल्ली विस चुनाव में बुरारी सीट पर बिहार फोकस में रहेगा. बिहारी आबादी बहुल इस विस क्षेत्र में जदयू व राजद के बीच सीधी टक्कर होगी.
आम आदमी पार्टी की मौजूदा सीट को छीनने के लिए एक दूसरे की धूर विरोधी जदयू व राजद यहां कोई कसर नहीं छोड़ेगी. पटना से हजार किमी दूर बुरारी में चुनाव का मुद्दा भी बिहार ही होगा. जदयू जहां नीतीश सरकार के कामकाज को अपना चुनावी मुद्दा बनायेगा. वहीं, राजद माय समीकरण को साधने की कोशिश करेगा. दिलचस्प यह कि आप ने यहां मौजूदा विधायक संजीव झा को दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है. संजीव झा भी बिहार के ही रहने वाले हैं.
दिल्ली विस चुनाव : 8 फरवरी को मतदान व 11 को मतगणना
भाजपा ने पिछली बार यहां से गोपाल झा को उम्मीदवार बनाया था. दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है और 11 को मतों की गिनती होगी. दिल्ली चुनाव को लेकर भाजपा व जदयू के बीच पहली बार समझौता हुआ है.
भाजपा ने यह सीट जदयू को दी है. जदयू ने बिहार के ही रहने वाले शैलेंद्र को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर राजद के साथ तालमेल किया है. बुरारी की इस सीट पर दोनों ही दलों के प्रभारी भी बिहारी नेता हैं. चुनाव में जदयू के प्रभारी जल संसाधन मंत्री संजय झा व राजद के प्रभारी सांसद मनोज झा की प्रतिष्ठा दांव पर है. राजद ने यहां प्रमोद त्यागी काे उम्मीदवार बनाया है. राजद के दिल्ली प्रदेश प्रभारी सांसद मनोज कुमार झा ने बताया कि 26 जनवरी के बाद पार्टी नेता तेजस्वी यादव की यहां चुनावी सभा हो सकती है.
राजद को मिलीं है चार सीटें
राजद काे बुरारी के अलावा किरारी, उत्तम नगर व पालम की सीटें मिली है. पार्टी ने किरारी में डाॅ रियाजुद्दीन खान, उत्तम नगर में शक्ति सिंह व पालम में निर्मल सिंह को उम्मीदवार बनाया है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें