38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टूटी सड़कें व जलजमाव लोगों की परेशानी का सबब

प्रमोद झा, पटना : नगर निगम का वार्ड संख्या दो पॉश इलाके से कम नहीं है. आशियाना मोड़ से पश्चिम व घुड़दौड़ रोड से दक्षिण इस इलाके में नयी-नयी कॉलोनियां बसी हैं. इसके बावजूद टूटी सड़कों व बड़ा नाला नहीं होने के कारण जलजमाव से लोग परेशान हैं. पिछले पांच माह से रामनगरी फेज चार […]

प्रमोद झा, पटना : नगर निगम का वार्ड संख्या दो पॉश इलाके से कम नहीं है. आशियाना मोड़ से पश्चिम व घुड़दौड़ रोड से दक्षिण इस इलाके में नयी-नयी कॉलोनियां बसी हैं. इसके बावजूद टूटी सड़कों व बड़ा नाला नहीं होने के कारण जलजमाव से लोग परेशान हैं. पिछले पांच माह से रामनगरी फेज चार में बननेवाली सड़क भी क्षतिग्रस्त होने लगी है.

पासपोर्ट कार्यालय के सामने की सड़क पर छिटपुट बारिश से भी जलजमाव हो जाता है. आशियाना मोड़ के समीप ही गरीब बस्ती है. यहां के लोग पीएम आवास योजना के तहत आवास बनाने को एक साल से कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. किसी-न-किसी कागजात को लेकर उन्हें दौड़ाया जा रहा है.
नहीं मिला राशन कार्ड
80% एरिया में जलापूर्ति की व्यवस्था आज भी चुनौती है. यहां बोरिंग, पानी टंकी व पाइप लाइन का विस्तार नहीं हो पाया है. सरकार ने इस इलाके के बड़े भूभाग में अधिग्रहण कर रखा है. इसके बावजूद विकास नहीं दिख रहा है.
गरीबी रेखा से नीचे बसर कर रहे लोगों ने राशन कार्ड की सुविधा के लिए आवेदन तो जमा कराया, लेकिन 3500 आवेदनों में मात्र 175 लोगों काे राशन कार्ड मिला. बचे हुए लोग वार्ड पार्षद के पास पहुंचते हैं, लेकिन वे भी मदद करने में विवश हैं. वार्ड में विकास कार्यों को लेकर अनुशंसाएं स्वीकार हुई हैं. लेकिन, फंड नहीं होने से सब काम ठप है.
सड़कों की मरम्मत व बड़े नाले के निर्माण की जरूरत : सड़कों की मरम्मत व बड़े नाले के निर्माण की जरूरत है. रामनगरी में बड़ा नाला नहीं होने से कॉलोनियों में जलजमाव की समस्या रहती है. रामनगरी से पाटलिपुत्र जंक्शन जाने वाली सड़क खराब है.
क्षेत्र में जलापूर्ति, नाला निर्माण, गलियों में रोशनी की व्यवस्था आदि जरूरी है. पीएम आवास योजना के लिए राशि नहीं मिली है.
मधु चौरसिया, वार्ड पार्षद
रामनगरी मोड़ रोड से पानी निकालने के लिए बड़े नाले का निर्माण होना चाहिए था..
शैलेंद्र सिंह ऊर्फ टुनटुन
बिजली तार को कवर कर दिया जाता, तो ठीक रहता. कम-से कम पेड़ तो बव जाते.
अजय कुमार सिंह
घटिया सड़क से सभी परेशान हैं. पाटलिपुत्र जंक्शन जाने वाली सड़क टूटने लगी है.
कंचन
डोर-टू-डोर कचरा लेने की व्यवस्था शुरू की गयी है. लेकिन सड़कों पर कचरा पड़ा रहता है.
राणा राजन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें