38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

1589 करोड़ रुपये के निवेश से लगीं 205 औद्योगिक यूनिटें

पटना : औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति 2016 के बाद बिहार में इस साल 9 जनवरी तक पूरे प्रदेश में 1589 करोड़ का निवेश हो चुका है. इस निवेश से 208 औद्योगिक इकाइयां अस्तित्व में आयीं हैं. औद्योगिक निवेश के लिए जमीन की कमी को देखते हुए उद्योग विभाग ने चीनी मिलों की खाली पड़ी 2442 […]

पटना : औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति 2016 के बाद बिहार में इस साल 9 जनवरी तक पूरे प्रदेश में 1589 करोड़ का निवेश हो चुका है. इस निवेश से 208 औद्योगिक इकाइयां अस्तित्व में आयीं हैं. औद्योगिक निवेश के लिए जमीन की कमी को देखते हुए उद्योग विभाग ने चीनी मिलों की खाली पड़ी 2442 एकड़ जमीन बियाडा को सौंप दी है.

उद्योग मंत्री श्याम रजक ने यह जानकारी शुक्रवार को आयोजित औपचारिक संवाददाता सम्मेलन में साझा की. बताया कि बियाडा काे डुमरांव, मोदीपुर,समस्तीपुर आदि सात स्थानों पर औद्योगिक क्षेत्र के लिए जमीन दी है.
स्टार्ट अप योजना के तहत प्रदेश में 11 हजार से अधिक आवेदनों में 100 स्टार्टअप यूनिटों को हरी झंडी दी गयी है. दलित उद्यमी योजना के तहत 3641 दलित उद्यमियों को अनुदान की पहली दूसरी किस्त फरवरी में दी जायेगी. गया में प्रस्तावित खादी पार्क का नाम दशरथ मांझी पार्क रहेगा.
अब गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, एवं छपरा में खादी पार्क बनाये जायेंगे. उद्योग मंत्री ने बताया कि बिहार के औद्योगिक क्षेत्रों में जमीन का बंदरबांट किया गया है. उनकी जांच परिणाम आने के बाद दोषी अधिकारियों एवं उद्यमियों को सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी. बताया गया कि मुजफ्फरपुर में लेदर पार्क स्थापित किया जायेगा. लेदर पार्क के लिए दस एकड़ जमीन चिह्नित की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें