31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

19 साल बाद LJP को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, चिराग बोले- पार्टी के स्थापना दिवस पर पेश करेंगे रोडमैप

नयी दिल्ली : लोजपा की राष्ट्रीय परिषद की मंगलवार को दिल्ली में हुई बैठक के बाद पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया. लोजपा के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने अपने पुत्र चिराग पासवान को अध्यक्ष पद की कमान सौंपी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पार्टी […]

नयी दिल्ली : लोजपा की राष्ट्रीय परिषद की मंगलवार को दिल्ली में हुई बैठक के बाद पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया. लोजपा के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने अपने पुत्र चिराग पासवान को अध्यक्ष पद की कमान सौंपी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पार्टी के स्थापना दिवस 28 नवंबर को पार्टी का रोडमैप सामने रखा जायेगा. मालूम हो कि लोजपा को 19 वर्षों बाद नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिला है. वर्ष 2000 में 28 नवंबर को रामविलास पासवान ने लोजपा की स्थापना की थी. उसके बाद से रामविलास पासवान ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, लोजपा की राष्ट्रीय परिषद की मंगलवार को दिल्ली में हुई बैठक के बाद पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर प्रेस को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने अपने पिता को अपना नेता, राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रेरणास्रोत बताते हुए धन्यवाद दिया. चिराग पासवान ने कहा कि उन्होंने (रामविलास पासवान) विपरित परिस्थितियों में पार्टी को संभाले रखा. पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में निरंतर ऊर्जा भरते रहे.

चिराग पासवान ने कहा कि कई राज्यों में पार्टी के नेता, विधायक और सरकार है. मणिपुर, बिहार और केंद्र में हमारी सरकार है. उन्होंने कहा कि पार्टी का संगठन और अपने विचारों के तौर पर समय के साथ पार्टी मजबूत होती जा रही है. पार्टी अध्यक्ष रामविलास पासवान के संकल्प और सोच को आगे बढ़ाया जायेगा. पार्टी की विचारधारा के साथ समझौता ना तो किया गया है और ना ही किया जायेगा. अपने दिवंगत चाचा रामचंद्र पासवान को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वे आज यहां होते, तो वे बहुत खुश होते. उन्हें भी बहुत गर्व होता. समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव में चचेरे भाई प्रिंस राज की जीत पर खुशी जताते हुए चिराग पासवान ने तारीफ के पुल बांधे.

चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी आज युवा जोश के साथ आगे बढ़ रही है. बिहार के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज युवा हैं. पार्टी के ज्यादातर सांसद युवा हैं. सांसद वीणा देवी बिहार महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष और सांसद चंदन सिंह बिहार लोजपा युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हैं. दोनों युवा हैं. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान सक्रिय राजनीति से दूर नहीं हो रहे हैं. उनके और चाचा पशुपति पारस के सुझाव और मार्गदर्शन की पार्टी को जरूरत है. साथ ही उन्होंने लोजपा का विस्तार विभिन्न राज्यों में किये जाने पर बल दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें