27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्रीय टीम ने पटना और भागलपुर का किया दौरा

पटना : राज्य में बाढ़ और जलजमाव का आकलन करने आयी केंद्रीय टीम ने शनिवार को राजधानी के जलजमाव वाले इलाके राजेंद्र नगर, बहादुरपुर, दानापुर और कंकड़बाग का दौरा किया. टीम ने पुनपुन के आसपास के इलाके को भी देखा. टीम के साथ आपदा प्रबंधन विभाग के पदाधिकारी भी मौजूद थे. पटना की स्थिति को […]

पटना : राज्य में बाढ़ और जलजमाव का आकलन करने आयी केंद्रीय टीम ने शनिवार को राजधानी के जलजमाव वाले इलाके राजेंद्र नगर, बहादुरपुर, दानापुर और कंकड़बाग का दौरा किया. टीम ने पुनपुन के आसपास के इलाके को भी देखा. टीम के साथ आपदा प्रबंधन विभाग के पदाधिकारी भी मौजूद थे.

पटना की स्थिति को देखने के बाद केंद्रीय टीम भागलपुर रवाना हुई. भागलपुर और खगड़िया के बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के बाद रविवार की देर शाम तक टीम पटना लौटेगी. गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव जी रमेश कुमार की अध्यक्षता में आयी केंद्रीय टीम में वीरेंद्र सिंह, मुकेश कुमार सिंह, आरपी सिंह, एचआर मीणा एवं लव कुश सिंह सदस्य हैं.
इधर, आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि बाढ़ से अब तक 15 जिलों के 20.76 लाख प्रभावित हुए हैं. 90 प्रखंडों की 533 पंचायतों के कुल 1410 गांव प्रभावित हैं. शनिवार तक बाढ़ में 73 लोगों की मौत हुई है और नौ लोग घायल हुए हैं. विभाग ने सभी मृतकों को चार-चार लाख देने का निर्देश दिया है.
पुनपुन नदी के स्तर में वृद्धि के कारण पटना जिले के पुनपुन, धनरुआ, पालीगंज, संपतचक, नौबतपुर और फुलवारी शरीफ के 22 पंचायतों के कुल 53 गांव के लगभग 73 हजार जनसंख्या प्रभावित हैं. पुनपुन इलाके मेे एनडीआरएफ की चार और एसडीआरएफ की तीन टीमों को नौ जगहों पर 40 मोटर वोट के साथ तैनात किया गया है.
एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की सात टीमें तैनात
पटना : राज्य में बाढ़ और जलजमाव का आकलन करने आयी केंद्रीय टीम ने शनिवार को राजधानी के जलजमाव वाले इलाके राजेंद्र नगर, बहादुरपुर, दानापुर और कंकड़बाग का दौरा किया. टीम ने पुनपुन के आसपास के इलाके को भी देखा. टीम के साथ आपदा प्रबंधन विभाग के पदाधिकारी भी मौजूद थे. पटना की स्थिति को देखने के बाद केंद्रीय टीम भागलपुर रवाना हुई. भागलपुर और खगड़िया के बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा लेने के बाद रविवार की देर शाम तक टीम पटना लौटेगी.
गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव जी रमेश कुमार की अध्यक्षता में आयी केंद्रीय टीम में वीरेंद्र सिंह, मुकेश कुमार सिंह, आरपी सिंह, एचआर मीणा एवं लव कुश सिंह सदस्य हैं. इधर, आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि बाढ़ से अब तक 15 जिलों के 20.76 लाख प्रभावित हुए हैं. 90 प्रखंडों की 533 पंचायतों के कुल 1410 गांव प्रभावित हैं. शनिवार तक बाढ़ में 73 लोगों की मौत हुई है और नौ लोग घायल हुए हैं. विभाग ने सभी मृतकों को चार-चार लाख देने का निर्देश दिया है.
पुनपुन नदी के स्तर में वृद्धि के कारण पटना जिले के पुनपुन, धनरुआ, पालीगंज, संपतचक, नौबतपुर और फुलवारी शरीफ के 22 पंचायतों के कुल 53 गांव के लगभग 73 हजार जनसंख्या प्रभावित हैं. पुनपुन इलाके मेे एनडीआरएफ की चार और एसडीआरएफ की तीन टीमों को नौ जगहों पर 40 मोटर वोट के साथ तैनात किया गया है.
पटना में जलनिकासी का काम जारी
पटना शहर के जलजमाव वाले क्षेत्रों में जल निकासी के लिए पटना नगर निगम द्वारा कार्रवाई हो रही है. जलजमाव वाले क्षेत्रों में सफाई एवं ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव नगर निगम कर रहा है. 80 वाटर टैंकर के माध्यम से पेयजल की व्यवस्था की गयी. स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा हैलोजन टैबलेट का वितरण किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें