36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना में ”जल प्रलय”: जलजमाव और तबाही बरकरार, ”प्रभात खबर” ने प्रभावित क्षेत्रों में बांटी राहत सामग्री

पटना : प्रभात खबर की ओर से बुधवारको पटना शहर के जलजमाव से प्रभावित क्षेत्रों के लोगों के बीचराहतसामग्री बांटी गयी. इस दौरानपटनाके जलजमाव वाले क्षेत्रों में फंसे लोगों के बीच फूड पैकेट, दूध व पानी की बोतल का वितरण किया गया. मालूम हो कि बीते दिनों पटना मेंतीनदिन तक हुईभारी बारिश से पटना शहरकेकई […]

पटना : प्रभात खबर की ओर से बुधवारको पटना शहर के जलजमाव से प्रभावित क्षेत्रों के लोगों के बीचराहतसामग्री बांटी गयी. इस दौरानपटनाके जलजमाव वाले क्षेत्रों में फंसे लोगों के बीच फूड पैकेट, दूध व पानी की बोतल का वितरण किया गया. मालूम हो कि बीते दिनों पटना मेंतीनदिन तक हुईभारी बारिश से पटना शहरकेकई इलाकों में जलजमाव हो गया है. लोगों के घरों में पानी घुस गया है.

जलजमाव के कारण लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. लोगों के घरों में पीने का पानी भी खत्म हो चुका है.वहीं, सरकार ने राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें लगायी है. इससेपूर्व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के जलमग्न हो गये इलाकों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

पटना के एक अणे मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास से गांधी मैदान होते हुये नीतीश कुमार ने मंगलवार को शहर के जलजमाव वाले क्षेत्रों का मुआयना किया. मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में चलाये जा रहे आपदा राहत बचाव कार्य के लिये राहत सामग्री आपूर्ति, भंडारण, पैकेटिंग एवं निर्गत केंद्र का जायजा लिया. इसके पश्चात उन्होंने सैदपुर के जलजमाव वाले क्षेत्रों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

निरीक्षण के उपरांत मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने जलभराव से प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्यायें सुनी तथा उनके निदान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने जल निकासी के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.
सीएसआर एक्टिविटी के तहतराहत सामग्री लोगों के बीच बांटी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें