34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : लालू सरकार में स्कूटर से ढोये गये सांड़, कई विधेयक पारित

पटना : विधान परिषद में गुरुवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति विधेयक 2019, बिहार तकनीकी सेवा आयोग संशोधन विधेयक, बिहार मोटर वाहन करारोपण संशोधन विधेयक 2019 और 142.47 करोड़ का बिहार विनियोग अधिकाई व्यय विधेयक ध्वनिमत से पारित हो गया. बिहार विनियोग अधिकाई व्यय की जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि लालू […]

पटना : विधान परिषद में गुरुवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति विधेयक 2019, बिहार तकनीकी सेवा आयोग संशोधन विधेयक, बिहार मोटर वाहन करारोपण संशोधन विधेयक 2019 और 142.47 करोड़ का बिहार विनियोग अधिकाई व्यय विधेयक ध्वनिमत से पारित हो गया.
बिहार विनियोग अधिकाई व्यय की जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि लालू सरकार में दस साल में पशुपालन विभाग ने 582 करोड़ की जगह 1240 करोड़ रुपये खर्च कर दिये. 1977-88 से 1996-97 तक 657.98 करोड़ रुपये अधिकाई व्यय किया. यही चारा घोटाला है. सीबीआइ जांच में फर्जी बिलों पर पशुओं का ट्रांस्पोर्टेशन दर्शया गया. जिस वाहन से साढ़ों की ढुलाई दर्शायी गयी है वह नंबर स्कूटर का निकला. सूअरों को तेल के टैंकर से ढोया गया.
पशुओं की ढुलाई में पुलिस वैन और ऑटो रिक्शा तक का फर्जी बिल लगाया गया. वहीं, कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि कर्मचारी चयन आयोग को कृषि समन्वयक की िनयुक्ति को लेकर पत्र लिखा गया है. उन्होंने जल्दी ही इस मामले का निबटारा कराने का आश्वासन दिया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें